बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद से ही बॉलीवुड में नेपोटिज्म और इनसाइडर-आउटसाइडर्स की बहस तेज हो गई है । कहा जा रहा है कि नेपोटिज्म की वजह से बॉलिवुड में सुशांत के साथ भेदभाव किया गया जो उनके डिप्रेशन की एक वजह बना । लोग नेपोटिज्म को लेकर सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं । वहीं अब बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान ने भी इस मामले में अपना पक्ष रखा है । 21 साल से बॉलीवुड में काम कर रही करीना कपूर खान ने क्लीयर कहा कि उन्होंने नेपोटिज्म के बल पर नहीं बल्कि मेहनत के बल पर अपना काम किया है ।

करीना कपूर खान ने खुलकर कहा, “मैं 21 सालों से बॉलीवुड में नेपोटिज्म की वजह से नहीं मेहनत के बल पर हूं”

करीना कपूर खान ने नेपोटिज्म पर अपना पक्ष रखा

करीना ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि बॉलिवुड में जो कुछ उन्हें मिला है वह उनके बैकग्राउंड की वजह से मिला है । बरखा दत्त को दिए इंटरव्यू में करीना कपूर ने कहा कि परिस्थितियों के समझे बिना, लोग अक्रामक रूख अपनाए हुए हैं । “मैं बॉलीवुड में 21 साल से काम कर रही हूं । ऐसा नेपोटिज्म की वजह से नहीं है । यह बिल्कुल भी संभव नहीं है । मैं सुपरस्टार्स के बच्चों की एक लंबी लिस्ट दे सकती हूं जो इंडस्ट्री में लंबे समय तक नहीं टिक पाए । इसके लिए आपको कठोर परिश्रम करने के साथ-साथ आगे बढ़ते रहना होता है । मैं अपनी बॉलीवुड जर्नी को ऐसे नहीं देखती कि उन्हें ये मौके नेपोटिज्म के चलते मिले हैं ।”

करीना ने आगे कहा कि, “हो सकता है कि आपको यह सुनने में थोड़ा अजीब लगे, लेकिन इसके पीछे शायद मेरा स्ट्रगल है । मेरा स्ट्रगल था, हां यह वैसा नहीं जैसा कि कोई 10 रुपये पॉकेट में लेकर ट्रेन से आता है । यह उस तरह का स्ट्रगल नहीं था और इसके लिए मैं शर्मिंदा नहीं हो सकती ।”

करीना ने आगे कहा कि, “ऑडियंस ने हमें बनाया है । वहीं लोग उंगली उठा रहे हैं, जो खुद इन भाई-भतीजावाद वालों को स्टार्स बना रहे है । आप जा रहे हो ना फिल्म देखने ? मत जाओ । आप पर कोई दबाव नहीं है । इसलिए मुझे ये समझ नहीं आ रहा । मुझे लगता है कि यह सभी बहसें पूरी तरह अजीब हैं ।”

करीना कपूर ने आगे कहा कि, “जिन बड़े स्टार्स को खुद ऑडियंस ने बनाया है, चाहे वो अक्षय कुमार हो या शाहरुख खान या आयुष्मान खुराना या राजकुमार राव, ये सभी आउटसाइडर्स हैं । ये सभी लोग सक्सेसफुल हैं क्योंकि उन्होंने हार्डवर्क किया है । चाहे वो आलिया भट्ट हो या करीना कपूर हम लोग भी कठोर परिश्रम करते हैं । आप लोग हमारी फिल्में देखते हैं और उन्हें एन्जॉय करते हैं. तो यह ऑडियंस जो हमे बनाती है या गिराती है ।”