7 अप्रैल को दुनियाभर में वर्ल्ड हेल्थ डे मनाया जाता है । यह विशेष दिन वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन द्वारा वैश्विक स्वास्थ्य जागरूकता पैदा करने के लिए है । जब स्वास्थ्य और फिटनेस की बात आती है, तो सेलेब्स अपने प्रशंसकों को स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित करने में कभी असफल नहीं होते हैं । वे हमें न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी फिट रहने के लिए प्रेरित करते हैं । यहां पांच सेलेब्स की सूची दी गई है जो हाल ही में फिटर बन गए हैं और बदले में हमें प्रेरणा दे रहे हैं।

1. ऋचा चड्ढा

00c928ba-f020-4938-9855-dd5e69e20ff1

हाल ही में ऋचा चड्ढा अपने कठोर वर्कआउट वीडियो को लेकर काफी चर्चा में रही हैं। वास्तव में, उन्होंने अपनी सबसे हालिया वज़न घटाने वाली तस्वीरों से सभी को चौंका दिया जो उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर साझा कीं। ऋचा स्वस्थ वज़न घटाने का प्रचार करती हैं और वज़न कम करने के आसपास की सनक और मिथकों के बारे में बहुत कुछ बोलती हैं और बाज़ार के चारों ओर निर्मित झूठ के बीच उनकी प्रोफ़ाइल हमेशा ताज़गी और सच्चाई की हवा होती है, जो कई लोगों के लिए एक स्पष्ट प्रेरणा है ।

2. राजकुमार राव

cfa71bb5-b122-4a9f-ae55-b497f0713d25

राजकुमार अपने शरीर को हर उस चीज़ के लिए तैयार करने में विश्वास करते है जिसे वह करते है, इसलिए वह 'खाओ', 'सोना', 'कसरत' और 'दोहराना उठाना। 'छलांग' और हाल ही में 'बधाई दो' में उनके हिस्से के लिए दोहराएं, दोनों के लिए उन्हें शारीरिक रूप से अच्छे आकार में होना आवश्यक था। उनके इंस्टाग्राम से पता चलता है कि अभिनेता आउटडोर वर्कआउट सेशन जैसे तैराकी, खेल और कुछ भी जो स्ट्रेचिंग के रूप में घास के टुकड़े पर किया जा सकता है, में अधिक विश्वास करते हैं। खुले में काम करने से शरीर पुष्ट रहता है और व्यायामशाला के अंदर एक ही कार्य करने से अधिक सहनशक्ति बढ़ती है, और अपने व्यायाम और कसरत को प्राकृतिक रखने की उनकी शैली कई लोगों के लिए प्रेरणा से कम नहीं है ।

3. इमरान हाशमी

e0856855-b969-4086-a673-9abb331683e5

इमरान हाशमी हाल ही में बॉलीवुड के रिप्ड गैंग में शामिल हो गए हैं। YRF की सुपर सक्सेसफुल टाइगर फ्रैंचाइज़ी की तीसरी किस्त में अपनी भूमिका निभाने से पहले, अभिनेता एक कठोर कसरत कार्यक्रम पर हैं। उन्होंने अपने साप्ताहिक कसरत प्लान और आहार चार्ट को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा किया है और यह ताकत, सहनशक्ति और कार्डियो प्रशिक्षण का एक संपूर्ण मिश्रण है। यह उनके सभी प्रशंसकों के लिए एक अच्छी प्रेरणा के रूप में कार्य करता है ।

4. सान्या मल्होत्रा

e124b870-5631-4465-a019-6a0dd3afc3a5

हम सभी जानते हैं कि सान्या मल्होत्रा फिट रहने में माहिर हैं। अपना बॉलीवुड करियर शुरू करने से पहले ही, उन्हें अक्सर पापराज़ी द्वारा और जिम जाते हुए देखा जाता था, भले ही वह बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर, 'दंगल' में उनकी शारीरिक रूप से मांग वाली भूमिका के लिए ही क्यों न हो। सोशल मीडिया पर बहुत सारे वीडियो हैं जहां उन्होंने तेज़ चाल और तीव्र पुश-अप का अभ्यास करते हुए देखा जा सकता है, जिससे हमें लक्ष्य मिलते हैं। वह अपना काफी समय जिम में पसीना बहाकर बिताती हैं। आखिरकार, शरीर को बनाए रखने के लिए किसी को अधिक मेहनत और लंबे समय तक काम करने की आवश्यकता होती है, जिसकी हर कोई प्रशंसा करता है ।

5. आदर्श गौरव

2a3cc44c-523a-4c60-8a8d-ba038af4563c

आदर्श गौरव ने नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल फिल्म, द व्हाइट टाइगर में प्रियंका चोपड़ा और राजकुमार राव की सह-अभिनीत के साथ प्रसिद्धि प्राप्त की। वह तब से एक स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखने और अपने आस-पास सभी को प्रेरित करने के लिए चर्चा में रहे है । युवा अभिनेता की फिटनेस दिनचर्या में योग, प्राणायाम, जिम में वज़न उठाना और अन्य शारीरिक गतिविधियां शामिल हैं ।