ऋतिक रोशन की विक्रम वेधा सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है । पॉजिटिव रिव्यूज मिलने के साथ फ़िल्म को दर्शकों से भी प्यार मिल रहा है । ऋतिक की हर फिल्म के साथ कोई न कोई वजह जरूर होती है जो वह दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ती है । ऋतिक रोशन का डेडिकेशन उनकी फ़िल्म को औरों से अलग बनाती है । इस बारें में ऋतिक ने खुलासा किया कि वह अपने काम के लिए कैसे कमिटेड है और यह सुनिश्चित करते है कि कैसे वह अपने हर रोल को अपना 100% दे ।

ऋतिक रोशन ऐसे देतें हैं अपने हर किरदार को 100%, ‘वेधा’ का रोल पूरी शिद्दत से निभाने के लिए अपनाई थी ये ट्रिक- देखें वीडियो

ॠतिक रोशन का डेडिकेशन

ऋतिक रोशन ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा, “जाने देने का समय । मुझे ठीक-ठीक नहीं पता कि मैंने ऐसा कब करना शुरू किया । या फिर क्यों । लेकिन आज मुझे एहसास हुआ कि मैंने हर उस किरदार के लिए गुपचुप तरीके से ऐसा किया है जिससे मुझे डर लगता है । अधिकतर यह एक लाल मौली (कबीर ने पहनी थी) और कभी-कभी यह एक काला धागा होता है । यह भी याद नहीं है कि मैंने यह कब शुरू किया था। क्या वो कहो ना प्यार है ? थी या कोई मिल गया या बहुत बाद में? (मुझे वापस जाना होगा और उन फिल्मों में मेरी कलाई या नेक को देखना होगा ) क्योंकि इसकी कभी योजना नहीं बनाई गई है। वेधा ने इसे ड्रेस रिहर्सल में हासिल किया और यह बन गया। कबीर को वॉर मुहूर्त पूजा में मिला और मैंने उसे उसका हिस्सा बना लिया । मुझे लगता है कि मैं ऐसा इसलिए करता हूं क्योंकि यह शारीरिक रूप से मेरे शुरू होने से पहले मेरे द्वारा की जाने वाली कमिटमेंट को मजबूत करता है। मेरे और मेरे बीच एक सीक्रेट समझौता है ।

इसे काटने की रस्म हमेशा कन्फ्यूजिंग होती है । वेधा के लिए मैंने एक बार अपनी शूटिंग खत्म होने के बाद ऐसा करने की कोशिश की, लेकिन नहीं कर सका, फिर जब मेरा डब खत्म हो गया, लेकिन फिर से नहीं हो सका । और फिर मैंने आखिरकार यह तब किया जब मेरे द्वारा खुद से पूछे गए प्रश्न का संतोषजनक उत्तर था, “क्या मैंने इसे वह सब कुछ दिया जो मेरे पास था ?”, “क्या मैं और अधिक कर सकता हूं?” - यह एक ऐसा प्रश्न है जो मुझे डराता है, मुझे प्रेरित करता है और मुझे और खोजता रहता है ।

वेधा एक शानदार जर्नी रही है । उसके जरिए मैंने बहुत सीखा । मेरी असफलताओं के साथ शांति से । अनअफ्रेड और अनअपॉलिजेटिक । इस अवसर के लिए मैं हमेशा अपने निर्देशकों और लेखकों पुष्कर और गायत्री का आभारी रहूंगा। धन्यवाद वेधा । मैंने छोड़ दिया, प्यार और कृतज्ञता के साथ ।

अब जबकि ऋतिक ने विक्रम वेधा के साथ अपने दर्शकों को एंटरटेन किया है, वह अपनी दूसरी भूमिका के लिए तैयार हैं । अब ॠतिक अपनी अगली फ़िल्म फ़ाइटर की तैयारी में जुट गए हैं ।