विवेक रंजन अग्निहोत्री यकीनन भारतीय सिनेमा के अग्रणी फिल्ममेकर हैं, जो मीनिंगफुल सिनेमा और समाज को आईना दिखाने वाला कंटेंट देने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में अपनी लास्ट रिलीज्ड फिल्म द कश्मीर फाइल्स से दुनिया भर में लहरें पैदा करने के बाद अब फिल्म निर्माता अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म द वैक्सीन वॉर के जरिए वैक्सीन के विकास के पीछे भारतीय वैज्ञानिकों के संघर्ष का पता लगाने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस बायो-साइंटिस्ट फिल्म का लोगों को बेसब्री से इंतजार है। फिल्म विदेशों में पहले ही धूम मचा रही है क्योंकि मकेर्स ने संयुक्त राज्य अमेरिका में फिल्म की एक खास स्क्रीनिंग रखी थी, जहां फिल्म को स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया था। इसके बाद रिलीज डेट के नजदीक आते ही उन्होंने फिल्म का ट्रेलर जारी किया जिसे अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। और अब विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा है कि कैसे उनकी इस फिल्म ने अन्य संगठनों के वैज्ञानिकों की मानसिकता को बदला और साथ ही फिल्म देखने के बाद कैसे भारतीय वैज्ञानिकों के प्रति उनका नजरिए भी बदल गया है।

37ab86fd-8fef-4467-b662-a77f80e0d320

विवेक रंजन अग्निहोत्री की द वैक्सीन वॉर

जी हां, इस पर बात करते हुए विवेक रंजन अग्निहोत्री ने एक इंटरव्यू में कहा, “अन्य संगठनों और संस्थानों के वैज्ञानिक फिल्में देखने आए और हमारे पास उनके इंटरव्यू भी हैं। हर किसी ने कहा कि यह मुमकिन नही है कि कैसे भारत ने यह किया। किसी ने भी नहीं, यहां तक कि टॉप वैज्ञानिकों ने भी ऐसा नहीं किया । हमारा विश्वास करें। यही भारतीय होने का फायदा है। यही भारत की खूबसूरती है - कि जब हम मुसीबत में होते हैं तो हम चीजों को हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं ।”

विवेक रंजन अग्निहोत्री की द वैक्सीन वॉर भारतीय वैज्ञानिकों को समर्पित है और मुश्किल समय में वैक्सीन बनाने के उनकी कोशिशों पर भी रोशनी डालती है। इस फिल्म ने अपनी स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान दुनिया भर में कई लोगों को प्रभावित किया है और भारत में रिलीज होने वाली ये फिल्म पूरे देश को गौरवान्वित करेगी। विवेक रंजन अग्निहोत्री दुनिया के हर कोने में फिल्म का प्रमोशन करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. विदेश में स्क्रीनिंग के अलावा, अग्रणी फिल्म निर्माता ने टाइम्स स्क्वायर पर पहला गाना 'सृष्टि से पहले' लॉन्च किया । वहीं फिल्म के प्रमोशन के लिए मेकर्स एक शहर से दूसरे शहर जा रहे हैं ।

इस फिल्म में अनुपम खेर, नाना पाटेकर, सप्तमी गौड़ा और पल्लवी जोशी मुख्य किरदार में होंगे। पल्लवी जोशी और आई एम बुद्धा द्वारा निर्मित, 28 सितंबर 2023 को केवल हिंदी, तमिल और तेलुगु में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।