भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है । भारत में अब तक इसके 503 केस सामने आ चुके हैं जिनमें से 9 लोगों की मौत हो गई है । कोरोना के खतरे से निपटने के लिए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन घोषित किया गया है । लेकिन कुछ जगहों पर लोग लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं जिससे न केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बल्कि बाकी के लोग भी खासे नाराज हैं । लॉकडाउन को सीरियसली न लेने वालों पर अब अक्षय कुमार ने भी फ़टकार लगाई है । अक्षय कुमार ने कड़े शब्दों में चेताया है कि इस बीमारी के सामने ज्यादा हीरो मत बनो, लॉकडाउन का मतलब घर पर रहो, बस । लॉकडाउन के इस समय में घर से बाहर निकल कर आप अपने साथ-साथ दूसरों की जिंदगी भी रिस्क में डाल रहे ।

VIDEO: लॉकडाउन को गंभीरता से न लेने वालों को अक्षय कुमार ने लगाई फ़टकार, कहा-'सड़क पर तफ़री करने मत निकलो, ये बीमारी कोई मजाक नहीं है…'

अक्षय कुमार ने सभी से घर पर रहने की अपील की

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश के कई राज्यों में किए गए लॉकडाउन को कुछ लोगों ने हल्के में ले लिया । इसलिए अब अक्षय ने सभी से अपील की है की कृपया अपने-अपने घरों में रहे । अक्षय ने वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि ''हर बार मैं आपसे दिल की बात प्यार से बोलता हूं, पर आज कसम से इतनी खुंदक आ रही है कि कुछ गलत शब्द अगर मुंह से निकल जाए तो मुझे माफ कीजिएगा । दिमाग हिल गया है क्या कुछ लोगों का ? किसको लॉकडाउन का मतलब समझ नहीं आ रहा ? लॉकडाउन का मतलब होता है घर पर रहो । घर के भीतर रहे, अपने परिवार के साथ रहो ।

ये बीमारी कोई मजाक नहीं है

सड़क पर तफरी करने के लिए निकलना न जाओ । बाहर जाकर बड़े बहादुर बन रहे हो आपलोग । सब धरी की धरी रह जाएगी । सारी बहादुरी धरी रह जाएगी । खुद भई अस्पताल जाओगे और अपने परिवार वालों को भी साथ ले जाओगे । ध्यान नहीं रखोगे तो कोई नहीं बचेगा । हाथ जोड़कर कह रहा हूं, अक्ल का इस्तेमाल करो । मैं फिल्मों में स्टंट करता हूं, गाड़ियां उड़ाता हूं, हेलिकॉप्टर से लटकता हूं, पर सच में कहता हूं जान सूखी हुई है । मजाक नहीं है इस टाइम...इस बीमारी के सामने सबकी हालत बुरी है, दुनिया की हालत बुरी है। अपने परिवार के हीरो बन सकते हो तुमलोग, जिंदगी के खिलाड़ी बनो ।'

आपको बता दें कि मैन-टू-मैन कॉंटेक्ट से फ़ैल रहे इस वायरस को रोकने के लिए रविवार 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ़्यू का ऐलान किया था । लेकिन जनता कर्फ्यू के दिन भी कुछ लोगो ने लॉकडाउन से जुड़ी तमाम अपीलों और सुझावों को नजरअंदाज करते हुए सोमवार को बेवजह घरों से निकल पड़े । Cornavirus से होने वाली Covid-19 महामारी से एकजुट होकर मुकाबला करने की इस घड़ी में कहीं लोग झुंड में घरों से बाहर निकल पड़े तो कहीं कुछ लोग बसों से यात्रा करते दिखे। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के बावजूद ये नजारा संकट को लेकर हरी झंडी दिखाने वाला नजर आ रहा।