भारत का सबसे बड़ा घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ज़ी5 रॉनी स्क्रूवाला का आरएसवीपी और मैंगो पीपल मीडिया, अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली तापसी पन्नू अभिनीत स्पोर्ट्स ड्रामा रश्मि रॉकेट पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है । आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित, बहुप्रतीक्षित रश्मि रॉकेट का प्रीमियर ज़ी5 पर होगा और अपने अनूठी कंटेंट के साथ एक अद्वितीय कहानी पेश करने के लिए तत्पर है ।

110bc286-a19e-491a-baa0-dec64b8a2e87

तापसी पन्नू की रश्मि रॉकेट

कच्छ के नमक के दलदल में स्थापित, रश्मी रॉकेट एक छोटे से गाँव की एक युवा लड़की के बारे में है, जिसे एक उपहार से नवाज़ा गया है। वह एक अविश्वसनीय रूप से तेज धावक है जो फिनिश लाइन को पार करने का सपना देखती है। अपने सपनों को पूरा करने की यात्रा में, उसे जल्द ही पता चलता है कि फिनिश लाइन की दौड़ कई बाधाओं से भरी हुई है और जो एक एथलेटिक प्रतियोगिता की तरह नज़र आ रहा है वह सम्मान और यहां तक कि अपनी पहचान के लिए उसकी व्यक्तिगत लड़ाई में बदल जाता है।

फिल्म के शीर्षक पर खरा उतरते हुए, रश्मि रॉकेट का ट्रेलर इसके प्रमुख नायक और रश्मी रॉकेट बनने की उनकी यात्रा की एक प्रेरक कहानी को दर्शाता है। यह प्रभावशाली डायलॉग, भावनाओं और तापसी पन्नू के अभिनय कौशल के साथ ड्रामा से भरपुर है। बहुमुखी अभिनेत्री समान भागों में मजबूत और संवेदनशील दिखाई देती है जो फिल्म की स्पष्ट ऊर्जा को संतुलित करती है। उनके साथ फ़िल्म में प्रतिभाशाली सहायक कलाकार है। तापसी को हाथ में भारत का झंडा पकड़े हुए देखना यादगार पल है, जो निश्चित रूप से आपके रोंगटे खड़े कर देगा और यह ट्रेलर इंतजार के लायक था ।

ज़ी5 इंडिया के चीफ बिजनेस ऑफिसर मनीष कालरा कहते हैं, “ज़ी5 में, हमने दर्शकों को बहुमुखी कंटेंट के साथ समृद्ध अनुभव लाने का लगातार प्रयास किया है जो न केवल मनोरंजक है बल्कि एक सामूहिक समाज के रूप में हमारा प्रतिबिंब भी है। रश्मी रॉकेट रोमांचक, प्रासंगिक है जिसे देख कर आप खुश हो जाएंगे, सहानुभूति देंगे और सवाल करेंगे, यह सिनेमा ही है जो आपको आगे बढ़ाता है।”

हमेशा कठिन और सामाजिक रूप से प्रासंगिक विषयों को लेने वाली, तापसी पन्नू कहती हैं, “यह फिल्म बहुत अलग तरह की है। मुझसे हमेशा तब संपर्क किया जाता है जब या तो स्क्रिप्ट या निर्देशक फिल्म बनाने के लिए तैयार होते हैं, लेकिन इस कहानी की एक लाइन चेन्नई में मेरी गोद में आ गिरी और फिर वहां से एक पूर्ण फिल्म बनने का एहसास हुआ पहले किसी अन्य फिल्म के साथ अनुभव किया। पहले दिन से ही हर कोई कहानी के बारे में इतना निश्चित था कि किसी भी हितधारक को हाथ मिलाने और इस फिल्म के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए राजी करना कभी भी कठिन काम नहीं था। इसलिए इस फिल्म का परिणाम मुझे मेरी अन्य फिल्मों की तुलना में बहुत अधिक प्रभावित करेगा। साथ ही, मुझे इस पर बेहद गर्व है ।”

फिल्म निर्माता आकर्ष खुराना कहते हैं, “जब प्रांजल और तापसी मेरे पास नंदा की कहानी का आइडिया मले कर आये, तो मैं चौंक गया क्योंकि यह एक ऐसी फिल्म है जिसमें बहुत कुछ शामिल है, यह अनिवार्य रूप से मानवीय भावना की जीत के बारे में है। इसने भावनात्मक और मनोरंजक होते हुए भी कुछ गंभीर मुद्दों से निपटने का अवसर प्रदान किया है। मैं इस फ़िल्म को करने का इंतज़ार नहीं कर सकता था। और अब मैं लोगों के सामने अंतिम परिणाम रखने का इंतजार नहीं कर सकता ।”

प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला कहते हैं, “बहुत सारे बेहद प्रतिभाशाली युवा अपनी पूरी क्षमता तक नहीं पहुंच पाते हैं या यहां तक कि उन बाधाओं के कारण अवसर भी नहीं मिलते हैं जो सिस्टम और समाज उन पर डालते हैं। रश्मी रॉकेट एक ऐसे व्यक्ति का उदाहरण है जिसने उन बाधाओं को पार किया और उन बाधाओं का डटकर सामना किया है। यह लचीलापन, दृढ़ संकल्प और सबसे ऊपर मानव भावना से लड़ने की कहानी है ।”

मैंगो पीपल मीडिया की प्रांजल खंडड़िया कहती हैं, “खेल पर कई फिल्में बनी हैं, लेकिन रश्मी रॉकेट केवल मैदान पर संघर्ष के बारे में नहीं ही है, बल्कि जीवन के संघर्ष के बारे में है कि कैसे खेल के क्षेत्र में महिलाओं को संघर्ष का सामना करना पड़ रहा है। कहानी को बड़ी संवेदनशीलता और शिल्प के साथ जीवंत करने की जरूरत है और चैलेंज के लिए तापसी से बेहतर कौन हो सकता है ।”

रोनी स्क्रूवाला, नेहा आनंद और प्रांजल खंडड़िया द्वारा निर्मित, रश्मी रॉकेट नंदा पेरियासामी, अनिरुद्ध गुहा और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखी गई है और इसमें सुप्रिया पाठक, अभिषेक बनर्जी, प्रियांशु पेन्युली और सुप्रिया पिलगांवकर भी हैं ।

रश्मि रॉकेट का प्रीमियर 15 अक्टूबर को ज़ी5 पर होगा ।