बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता सुनील ग्रोवर ज्‍यादातर कॉमिक भूमिकाओं और किरदारों को निभाने के लिये जाने जाते हैं। लेकिन इस बार वह परदे पर एक बिलकुल ही नये अवतार से दर्शकों को चौंकाने के लिये तैयार हैं। सुनील अमेज़न की बहुतप्रतीक्षित ओरिजिनल सीरीज तांडव में एक भूमिका निभा रहे हैं । उनके फैंस लंबे समय से इस एक्‍टर की परदे पर वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और सुनील ग्रोवर की बेहरतीन अदाकरी का जादू देखने के लिये बेताब थे। हाल ही में सुनील ने तांडव के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी । साथ ही उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें किस तरह अपने व्‍यक्तित्‍व से अलग यह किरदार करने का मौका मिला ।

तांडव में गंभीर किरदार निभाने वाले सुनील ग्रोवर ने कहा, ‘मैं तांडव में साड़ी पहनकर लोगों को हंसाता हुआ नज़र नहीं आऊंगा’

सुनील ग्रोवर तांडव में गुरुपाल किरदार के लिए पहली पसंद थे

सुनील ने कहा कि, “मैं तांडव में साड़ी पहनकर लोगों को हंसाता हुआ नज़र नहीं आऊंगा । जब मैंने पहली बार इस शो के बारे में सुना तो मुझे ऐसा लगा कि यह प्राचीनकाल की कोई राजनीतिक कहानी होगी, जिसमें कोई अंतर या नयापन नहीं होगा । लेकिन जब पहली बार मैंने स्क्रिप्‍ट पढ़ी मैं गलत साबित हुआ । अपनी बेहद मजबूत पकड़ वाली कहानी के साथ तांडव मुझे काफी पसंद आया । मैं इस स्क्रिप्‍ट को पूरा पढ़ने से खुद को रोक नहीं पाया । इस शो के मल्‍टी-लेयर वाले किरदारों ने मुझे अपनी ओर आकर्षित किया ।”

उन्‍होंने आगे बताया, “कहीं ना कहीं मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं एक कभी ना खत्‍म होने वाले चक्र में फंस गया हूं, जहां मुझे अपनी थोड़ी बहुत क्षमता को ही दिखाने का मौका मिल रहा था । मुझे ऐसे किरदार बहुत ही कम मिल रहे थे, जोकि मजेदार और कॉमिक नहीं थे । मैंने कभी नहीं सोचा था कि अली अब्‍बास जाफर मुझे इस तरह के गंभीर और दमदार किरदार के लिये चुनेंगे । मुझे यह जानकर बहुत हैरानी हुई, जब मुझे अली ने कहा कि मैं गुरपाल के किरदार के लिये पहली पसंद था । उन्‍हें मुझ पर पूरा यकीन था कि मैं इस किरदार को अच्‍छी तरह निभा पाऊंगा ।”

अली ने मुझे सिखाया कि इस किरदार को अलग तरीके से कैसे निभाना है

चर्चित एक्‍टर सुनील ने आगे इस गंभीर किरदार को निभाने के लिये डायरेक्‍टर से मिले मार्गदर्शन के अनुभव साझा किये । सुनील कहते हैं, “मैं कॉमिक भूमिकाएं और किरदार निभाता आया हूं, लेकिन अली ने मुझे सिखाया कि इस किरदार को अलग तरीके से कैसे निभाना है। एक अलग अंदाज पेश करने की इस पूरी प्रक्रिया का अनुभव काफी मजेदार रहा ।”

हिमांशु किशन मेहरा और अली अब्‍बास जाफर द्वारा प्रोड्यूस, 9 एपिसोड में बने इस पॉलिटिकल ड्रामा में एक से बढ़कर एक धुरंधर कलाकारों ने काम किया है। उनमें सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्‍मांशु धूलिया, डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, गौहर खान, अमायरा दस्‍तूर, मोहम्‍मद जीशान अयूब, कृतिका कामरा, सारा जेन डियास, संध्‍या मृदुल, अनूप सोनी, हितेन तेजवानी, परेश पाहुजा और शोनाली नागरानी जैसे कलाकार शामिल है ।