साल 2021 में बड़े पर्दे पर एक-दो नहीं बल्कि 5 बड़ी महिला केंद्रित फ़िल्मों का बोलबाला रहेगा । इनमें से कुछ फ़िल्में जहां थिएटर में रिलीज होंगी वहीं कुछ फ़िल्में डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉ्र्म्स पर रिलीज होंग़ी । आइए जानते हैं 2021 की बहु्प्रतिक्षित महिला केंद्रित फ़िल्में-

2021 में ये 5 महिला केंद्रित फ़िल्में करेंगी दर्शकों का मनोरंजन

1. काजोल की त्रिभंगा :

काजोल ने अपने फ़िल्मी करियर में कई बेहतरीन सोलो फ़िल्में दी हैं । फ़िर चाहे वो 1998 में आई दुश्मन हो या 2015 में आई हैलीकॉप्टर ईला, सभी में काजोल ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया । साल 2021 में काजोल लेकर आ रही हैं महिला केंद्रित फ़िल्म त्रिभंगा । मां-बेटी की कहानी पर बेस्ड इस फ़िल्म को काजोल ने प्रोड्यूस किया है और रेणुका शहाणे ने डायरेक्ट किया है । काजोल के साथ इस फ़िल्म में तन्वी आजमी और मिथिरा पालकर भी अहम रोल में दिखाई देंग़ी । यह फ़िल्म 15 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है । त्रिभंगा एक ओडिशी डांस मुद्रा है, जिसमें तालमेल न होने के बाद भी वह काफी खूबसूरत लगती है । इस फिल्म में महिलाओं को अभिव्यस्त करने के लिए इस शब्द को एक उपमा के तौर पर इस्तेमाल किया गया है ।

2. ॠचा चड्ढा की मैडम चीफ मिनिस्टर :

इस साल रिलीज होने वाली महिला केंद्रित फ़िल्म मैडम चीफ मिनिस्टर में ॠचा चड्ढा लीड दमदार रोल निभाते हुए दिखाई देंग़ी । फिल्म के लिए ऋचा चड्ढा के किरदार के अंतिम लुक को लॉक करने से पहले ऋचा के करीब 20 लुक का ट्रायल लिया गया था । इस फ़िल्म में ऋचा चड्ढा एक शक्तिशाली महिला का किरदार निभा रही है । यह महिला समाज के चलने वाले जातिवाद और लिंगभेद से लड़ती है और राज्य की चीफ मिनिस्टर बनती हैं । डायरेक्टर सुभाष कपूर की इस फिल्म में ऋचा चड्ढा के साथ मानव कौल, सौरभ शुक्ला और अक्षय ओबेरॉय ने काम किया है । यह फिल्म 22 जनवरी को रिलीज होगी ।

3. दीपिका पादुकोण की शकुन बत्रा की फ़िल्म :

शकुन बत्रा की अनटाइटल्ड फ़िल्म में हालांकि सिद्धांत चतुर्वेदी और अनन्या पांडे भी हैं लेकिन यह फ़िल्म पूरी तरह से दीपिका पादुकोण की फ़िल्म है । कहा जा रहा है कि इस फ़िल्म को दीपिका पादुकोण को ध्यान में रखकर ही लिखा गया है क्योंकि इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर काफ़ी समय से दीपिका के साथ काम करना चाह रहे थे । दीपिका एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं जो अभिनेता की तरह दमदार रोल होने पर ही फ़िल्म साइन करती हैं ।

4. आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी :

संजय लीला भंसाली की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया भट्ट एक गैंगस्टर के रूप में नजर आएंगी । इस फ़िल्म में अपने किरदार में ढलने के लिए आलिया ने बहुत मेहनत की है । इस फ़िल्म के लिए साथ पहली बार संजय लीला भंसाली के साथ काम करने वाली आलिया का अनदेखा अवतार देखने को मिलेगा । इस महिला केंद्रित फ़िल्म में आलिया लीड रोल में नजर आएंगी । यह फ़िल्म दिवाली के दौरान रिलीज होने की उम्मीद है ।

5. तापसी पन्नू की रश्मि रॉकेट :

तापसी पन्नू एक बार फ़िर महिला केंद्रित फ़िल्म रश्मि रॉकेट में लीड रोल निभाती हुई दिखाई देंगी । गुजरात के कच्छ में बुनी गई इस फिल्म में तापसी पन्नू खिलाड़ी की मुख्य भूमिका में हैं । अपने रोल के लिए तापसी ने सख्त ट्रेनिंग ली है । आकर्ष खुराना द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म 2021 के मध्य में रिलीज होगी ।