साल 2021 फिल्म उद्योग के लिए काफी उथल-पुथल भरा साल रहा है । कोविड के कहर और सिनेमाघरों के बंद होने के कारण फिल्मों को दर्शकों तक पहुंचने के लिए कुछ मेकर्स ने जहां ओटीटी का सहारा लिया । वहीं कुछ ने अपनी फ़िल्म को सिर्फ़ और सिर्फ़ थिएटर में ही रिलीज करने का इंतजार किया । इस इंतजार का फ़ल सूर्यवंशी के लिए मीठा साबित हुआ । रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार की सूर्यवंशी साल 2021 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फ़िल्म साबित हुई ।

साल 2021 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म सूर्यवंशी के साथ अक्षय कुमार ने बनाया ये नया रिकॉर्ड

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी

अक्षय की सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफ़िस पर कुल 196 करोड़ रु की कमाई की और इस तरह यह साल 2021 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बनी । सूर्यवंशी की इस सफ़लता के साथ अक्षय ने पहली बार उन अभिनेताओं की सूची में अपनी जगह बनाई जिनकी फिल्में उस विशेष वर्ष की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में बनी । दिलचस्प बात यह है कि इस सूची में सबसे आगे सलमान खान हैं, जिनकी 9 फिल्में उनके संबंधित वर्ष की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों के रूप में उभरी हैं । फ़िर इसके बाद आमिर खान की 7 और शाहरुख खान की 5 फिल्में साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म है ।

सूर्यवंशी न केलव साल 2021 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म साबित हुई बल्कि अक्षय के लिए भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बनी है । अब सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म के साथ अक्षय भी सलमान खान, आमिर खान और शाहरुख खान के साथ शामिल हो गए हैं ।

वैसे साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्में देने में अमिताभ बच्चन और ॠतिक रोशन का नाम भी शामिल है ।