सात साल तक डेटिंग करने के बाद फ़ाइनली सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं । सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल 23 जून 2024 को सिविल मैरिज कर रहे हैं और इसी दिन रात में ग्रैंड वेडिंग रिसेप्शन आयोजित किया जाएगा जिसमें दोनों परिवारों के रिश्तेदारों समेत क़रीबी दोस्त शामिल होंगे । और इस खबर को अब सोनाक्षी के पिता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी कन्फर्म कर दिया है । इसी बीच जहीर इकबाल के पिता इकबाल रतनसी ने शादी के बाद सोनाक्षी के धर्म बदलने की अफ़वाहों पर भी विराम लगा दिया है ।

23 जून को सिविल मैरिज के बाद ग्रैंड रिस्पेशन देंगे सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल ; वायरल हुई हल्दी-मेहंदी सरेमनी की तस्वीरें ; सोनाक्षी शादी के बाद नहीं बदलेंगी अपना धर्म

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल 23 जून को एक्टर के घर पर रजिस्टर्ड मैरिज करेंगे, जिसमें दोनों परिवार के लोग मौजूद रहेंगे । ऐसा कहा जा रहा था कि शादी के बाद सोनाक्षी इस्लाम कबूल कर लेंगी । पर ऐसा नहीं है। सोनाक्षी के होने वाले ससुर यानी जहीर इकबाल के पिता इकबाल रतनसी ने इसका खंडन किया है । साथ ही बताया है कि शादी किस तरह की होगी और क्यों सोनाक्षी इस्लाम नहीं कबूलेंगी ।

फ्री प्रेस जरनल के साथ इंटरव्यू में शादी के बाद सोनाक्षी के इस्लाम कबूल करने और धर्म परिवर्तन की खबरों का खंडन करते हुए जहीर इकबाल के पिता ने कहा, “वह धर्म परिवर्तन नहीं कर रही है और यह निश्चित है । उनका मिलन दिलों का मिलन है और इसमें धर्म की कोई भूमिका नहीं है । मैं इंसानियत में विश्वास करता हूं । भगवान को हिंदू भगवान और मुसलमान अल्लाह कहते हैं । लेकिन आखिरकार, हम सभी इंसान हैं । मेरा आशीर्वाद जहीर और सोनाक्षी के साथ है ।

सोनाक्षी और जहीर इकबाल की हाल ही हल्दी और मेहंदी की सेरिमनी हुई, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आईं । इन्हें सिलेब्रिटी स्टाइलिस्ट सनम रतनसी के दोस्त जफर अली मुंशी ने शेयर किया । सनम रतनसी, जहीर इकबाल की बहन हैं । वहीं जहीर इकबाल ने जश्न की एक तस्वीर शेयर कर लिखा कि, “काफी एक्साइटेड हूं और फाइनली सोना ऑफिशियली बैंडस्टैंड बिल्डिंग के A क्लैन में आ गई हैं ।यह जहीर इकबाल के घर का एड्रेस है।

सोनाक्षी और जहीर 23 जून को मुंबई में शिल्पा शेट्टी के रेस्टोरेंट बैस्टियन में अपनी शादी का रिसेप्शन देने के लिए तैयार हैं । जहीर और सोनाक्षी की शादी के लिए शत्रुघ्न सिन्हा का जुहू स्थित बंगला रामायण भी सजाया गया है । इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं । सोनाक्षी और जहीर के वेडिंग रिसेप्शन में बॉलीवुड के तमाम लोग शामिल हो रहे हैं जिसमें शामिल हैं- आयुष शर्मा, हुमा कुरैशी, वरुण धवन,

फरदीन खान, अदिति राव हैदरी, शर्मिन सहगल मेहता सहित सलमान खान के भी शामिल होने के क़यास लगाए जा रहे हैं ।