मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, शर्मिन सहगल और संजीदा शेख स्टारर संजय लीला भंसाली की पहली नेटफ्लिक्स वेब सीरिज़ हीरामंडी की एक्सक्लूसिव लुक शेयर कर दी गई है । इस झलक के साथ लीडिंग एक्ट्रेस के लुक को रिलीज़ किया गया है ।

Sanjay-Leela-Bhansali-unveils-first-look-of-Sonakshi-Sinha-Manisha-Koirala-Aditi-Rao-Hydari-Richa-Chadha-starrer-Heeramandi-see-video

संजय लीला भंसाली की हीरामंडी

हाल में नेटफ्लिक्स के को-सीईओ टेड सारंडोस, और पुरस्कार विजेता भारतीय लेखक संजय लीला भंसाली इंडियन और ग्लोबल स्टोरीटेलिंग की बढ़ती दुनिया के बारे में बातचीत करने के लिए मुंबई में एक साथ आए । इस दौरान उन्होंने बताया कि कैसे कहानियों में वैरायटी और डाइवर्सिटी दर्शकों के स्वाद और उनकी देखने की आदतों पर  इसके प्रभाव को दुनिया भर में विकसित कर रही थी। साथ ही उन्होंने इनोवेटिव फॉर्मेट्स, क्रिएटिव कोलैबोरेशन और क्रिएटिविटी को नर्चर करने की जरूरत पर भी चर्चा की ।

इस जोड़ी ने फिल्मों और सीरीज के लिए अपने साझा प्रेम में, अपने नजरिए के ग्लोबल पैमाने पर, और यादगार मनोरंजन का निर्माण जारी रखने की अपनी महत्वाकांक्षाओं पर चर्चा की, जो लोगों के अनुभव करने के बाद भी लंबे समय तक उनके साथ रहता है। उन्होंने हमें अपनी ऑल टाइम फेवरेट कहानियों और उनके जीवन को गाइड करने वाली प्रेरणा की भी एक झलक दी। इस बातचीत के दौरान संजय लीला भंसाली की पहली ग्लोबल ड्रामा सीरीज़, हीरामंडी की एक एक्सक्लूसिव और बहुप्रतीक्षित झलक सामने आई और इसी के साथ दोनों की ये बातचीत खत्म हुई । इस दौरान मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, शर्मिन सहगल और संजीदा शेख जैसे प्रतिभाशाली कलाकारों द्वारा निभाए गए लीड किरदारों  का बेहतरीन लुक भी पेश किया गया ।

ये सीरीज 1940 के दशक के भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की उथल-पुथल वाली पृष्ठभूमि के खिलाफ तवायफों और उनके गार्डियन की कहानियों के जरिए एक चकाचौंध करने वाले जिले, हीरामंडी की कल्चरल रिएलिटी की झलक शोकेस करती है । कोठों में प्रेम, धोखा, उत्तराधिकार और राजनीति की मिली जुली दुनिया, हीरामंडी ने संजय लीला भंसाली के लार्जर देन लाइफ स्टोरीज के सिग्नेचर स्टाइल, पेचीदा, और सोलफुल किरदारों और लड़ाई के दौरान  भारत के लिए एक परिभाषित समय अवधि में संघर्ष के साथ एक विश्व व्याप्त की लहरदार गतिशीलता का वादा किया है । संजय लीला भंसाली की बाकी कहानियों की तरह, हीरामंडी में अनूठी रचनाएं और म्यूजिक होगा, जो दर्शकों को बांधे रखेगा ।

लेखक निर्देशक संजय लीला भंसाली ने कहा, “क्रिएटिव आजादी और नए कॉन्सेप्ट्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना, यादगार कहानियां बनाने के लिए महत्वपूर्ण हैं जो दर्शकों को नई दुनिया में ले जाती हैं । नेटफ्लिक्स समय की कसौटी पर खरी उतरने वाली सफल, आइकोनिक कहानियां बनाने में स्टोरीटेलर्स के साथ साझेदारी करने में सबसे आगे रहा है ।

वहीं सारांडोस ने फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली के नजरिए की तारीफ करते हुए कहा, “नेटफ्लिक्स में, हम दुनिया भर के बेस्ट क्रिएटर्स के साथ साझेदारी करने में गर्व महसूस करते हैं । संजय लीला भंसाली एक सच्चे दूरदर्शी हैं, और हम उनके साथ सहयोग करने के लिए रोमांचित हैं ।