सैयामी खेर ने कई मौकों पर क्रिकेट के खेल के प्रति अपने प्यार का इज़हार किया है और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा हैं। इतना कि बड़े होने के दौरान सैयामी उन्हें स्क्रीन पर देखकर खुद ही खेल सीखा। बाद में वह राज्य स्तरीय क्रिकेट खिलाड़ी बन गईं। सैयामी ने अपनी लेटेस्ट रिलीज़ घूमर में क्रिकेट को एक नए अंदाज़ में दिखाया है ऐसा पहले कभी देखा गया, हर कोई उनके स्क्रीन किरदार अनीना के रूप में उनके ईमानदार प्रदर्शन की सराहना कर रहा है, एक युवा लड़की जिसकी आकांक्षाएं तब टूट जाती हैं जब वह एक दुर्घटना का शिकार हो जाती है और एक अपाहिज क्रिकेटर बन जाती है।

सैयामी खेर ने अपनी घूमर स्टाइल गेंदबाजी से क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को किया इंप्रैस ; मास्टर ब्लास्टर ने फ़िल्म को बताया इंस्पायरिंग

सैयामी खेर ने सचिन तेंदुलकर को किया इंप्रैस

सैयामी ने एक स्क्रीनिंग की मेज़बानी की, जहां क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने खुद फिल्म देखी और सोशल मीडिया पर फिल्म की प्रशंसा भी की। स्क्रीनिंग के बाद, उन्होंने सैयामी से उन्हें घूमर गेंदबाजी स्टाइल दिखाने का भी अनुरोध किया, जो अब प्रतिष्ठित बन गई है। सैयामी ख़ुशी-ख़ुशी तैयार हो गईं, जिसे देख कर सचिन सरप्राइज रह गए। उन्होंने सैयामी के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा, सैयामी बहुत प्रामाणिक दिखती हैं। क्रिकेट के प्रति उनका प्यार और किरदार को समझने की उनकी क्षमता अद्भुत थी।

सैयामी ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, “बचपन में आपका ऐसा कौन सा सपना था जिसके बारे में आपने कभी नहीं सोचा था कि वह कभी पूरा नहीं होगा ? मेरा मानना था कि किसी दिन मैं अपने नायक, अपनी प्रेरणा, अपने शिक्षक से मिलूंगी । मैंने उन्हें खेलते हुए देखकर इस खेल को पसंद किया है और सीखा है। मैंने उन्हे खेलते हुए देखने के लिए कॉलेज के लेक्चर छोड़ा है। मैंने नॉर्थ स्टैंड में "सचिनन्न सचिनन्न" की गड़गड़ाहट सुनी है। इसलिए, मैं यह समझाने में असमर्थ हूँ कि मेरे लिए इसका क्या अर्थ है। चेन्नई में उनके 136 रन, सिडनी में 241 रन, पाकिस्तान के खिलाफ 98 रन, यह सूची अंतहीन है। उन्होंने मुझे खुशी दी, उन्होंने मुझे लड़ना सिखाया, उन्होंने मुझे जुनून सिखाया, कभी हार नहीं मानी, कड़ी मेहनत कैसे की और ज़मीन पर कैसे टिके रहे। अनजाने में, उन्होंने मुझे जीना सिखाया। जब मैंने अभिनय करना शुरू किया तो मेरे दोस्तों ने मेरी खिंचाई की और कहा, जा-जा, अभिनय कर। किसी दिन सचिन आपकी फिल्म देखेंगे। और यही मेरा लक्ष्य बन गया । कड़ी मेहनत करना और उम्मीद करना कि किसी दिन मास्टर मेरा काम देखेंगे। और फिर, ऐसा हुआ, क्रिकेट के भगवान ने एक फिल्म देखी जिसमें मैं एक क्रिकेटर की भूमिका निभा रही हूं। क्रिकेट के भयवान ने मुझसे यह दिखाने के लिए कहा कि मैंने घूमर में कैसे गेंद फेंकी । सपने सचमुच सच होते हैं। यह मेरे जीवन के इस हिस्से को खुशी कहा जाता है ।

वहीं सचिन तेंदुलकर ने भी फ़िल्म को बेहद प्रेरणादायक बताया, जिसमें अटूट दृढ़ संकल्प के साथ सपने देखने और उन्हें पूरा करने पर प्रकाश डाला गया है ।

हाल ही में पोस्ट किए गए वीडियो में, सचिन ने कहा, “आई जस्ट सॉ घूमर एंड इट इज एन एक्सट्रीमली इंस्पायरिंग मूवी, पैशन, विल, एंड ड्रीम्स जहा भी बाउंड्री लाइन्स नहीं होते एनी टारगेट इज पॉसिबल. ओवर द इयर्स इन रियल लाइफ ऑल्सो आई हैव रियलाइज्ड दैट देर आर अप्स एंड डाउन्स इन लाइफ एंड दैट इज एक्सएक्टली व्हाट दिस मूवी शोज अस. बट थ्रू स्पोर्ट्स, वी लर्न सो मैनी लेसन्स एंड दे नीड नॉट बी ऑलवेज वेन यू आर सक्सेसफुल. फेलियर्स, इंजरीज एंड डिसअपॉइंटमेंट, दे टीच यू अ लॉट इन लाइफ एंड दिस इज व्हाट दिस मूवी इज अबाउट. आई वुड से फ़ॉर यंगस्टर्स ऑल्सो, दिस मूवी कैन टीच यू सो मच, दैट टू नेवर गिव अप ऑन लाइफ एंड टू ओवरकम ऑल द चैलेंजेज, वह चैलेंजेज को जीतना में ही तो मज़ा है एंड दैट इज व्हाट दिस मूवी टेल्स अस ।

घूमर में शबाना आज़मी, अभिषेक बच्चन, सैयामी खेर और अंगद बेदी मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म आर बाल्की द्वारा निर्देशित है। वहीं राकेश झुनझुनवाला, अभिषेक ए बच्चन, गौरी शिंदे, डब्ल्यूजी सीडीआर रमेश पुलापका (आरटीआरडी) और अनिल नायडू ने फ़िल्म को प्रड्यूस किया है। घूमर 18 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है । फिल्म होप फिल्म मेकर्स और सरस्वती एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत की गई है ।