आर बाल्की की घूमर हंगरी के दाहिने हाथ के निशानेबाज कैरोली टाकाक्स की अविश्वसनीय उपलब्धि से प्रेरित है, जिन्होंने अपने दाहिने हाथ के गंभीर रूप से घायल होने के बाद अपने बाएं हाथ से दो ओलंपिक स्वर्ण पदक जीते थे। यह फिल्म एक बायोपिक नहीं है, लेकिन यह उन विशेष खिलाड़ियों की उपलब्धियों को सलाम करती है जिन्होंने अपनी अक्षमताओं पर विजय प्राप्त की है और जब उन्हें तथाकथित 'सामान्य' कहा जाता है, उससे कहीं अधिक हासिल किया है ।

आर बाल्की की अभिषेक बच्चन स्टारर स्पोर्ट्स ड्रामा फ़िल्म घूमर असल में निशानेबाज कैरोली टाकाक्स से इंस्पायर

अभिषेक बच्चन के साथ आर बाल्की की घूमर

फिल्म के बारे में बात करते हुए, आर बाल्की ने कहा, “घूमर एक ऐसी फिल्म है जिसे लेकर मैं कई कारणों से उत्साहित हूं। सबसे पहले, पा और व्हाट अन आईडिया सर जी के बाद अभिषेक के साथ काम करने की खुशी ।

अभिषेक दुर्लभ समकालीन अभिनेताओं में से एक है जो गहरी सोच रखते है, दूसरे, हमारे उद्योग में संभवतः एकमात्र अभिनेता के साथ काम करना, जो एक अच्छा अभिनेता होने के अलावा, वास्तव में एक वास्तविक स्पोर्ट्समैन है । सैयामी खेर-आप चेहरे के प्रतिस्थापन के साथ एक खिलाड़ी को धोखा नहीं दे सकते । तीसरा, पहली बार शबाना के साथ काम करने का सौभाग्य, और चौथा, एक स्पोर्ट्स फिल्म करने का विचार, जो एक पारंपरिक खेल को एक नया विचार देता है ।”

घूमर अभिषेक बच्चन, सैयामी खेर और शबाना आज़मी के साथ अंगद बेदी, शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर और इवांका दास नजर आएंगे । फ़िल्म में विशाल सिन्हा की सिनेमैटोग्राफी, संदीप शरद रावडे का प्रोडक्शन डिजाइन और अमित त्रिवेदी द्वारा संगीत के साथ, घूमर राहुल सेनगुप्ता के एक कांसेप्ट पर आधारित है । फिल्म आर बाल्की, राहुल सेनगुप्ता और ऋषि विरमानी द्वारा लिखित और आर बाल्की द्वारा निर्देशित है । घूमर होप प्रोडक्शंस और सरस्वती एंटरटेनमेंट द्वारा सह-निर्मित है ।