22 जनवरी का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है क्योंकि इस दिन अयोध्या में स्थित राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है । इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए पूरे देश में 11,000 से ज्यादा विशिष्ट मेहमानों को न्योता के दिया गया है । जहां हर कोई राम भक्ति में डूबा हुआ नज़र आ रहा है वहीं अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को याद किया है । उन्होंने एक्स (ट्विटर) पर भारत रत्न स्वर्गीय लता मंगेशकर की आवाज़ में रिकॉर्ड किया गया आख़िरी भगवान राम को समर्पित श्लोक शेयर किया है ।

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेयर किया लता मंगेशकर का भगवान राम को समर्पित आख़िरी भजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लता मंगेशकर को याद किया

राम मंदिर के इस भव्य समारोह से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रभु श्री राम की भक्ति से लबरेज भजन और श्लोक शेयर कर रहे हैं । हरिहरन, जुबिन नौटियाल, स्वाति मिश्रा, सूर्यगायत्री के भजन के बाद अब पीएम मोदी ने लता मंगेशकर का राम भक्ति में मंत्रमुग्ध कर देने वाला श्लोक सोशल मीडिया पर शेयर किया है । पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “जैसा कि देश बड़े उत्साह के साथ 22 जनवरी का इंतजार कर रहा है, जिन लोगों की कमी खलेगी उनमें से एक हमारी प्यारी लता दीदी हैं । यहां उनके द्वारा गाया गया एक श्लोक है । उनके परिवार ने मुझे बताया कि यह आखिरी श्लोक था जिसे उसने रिकॉर्ड किया था ।

बता दें कि लता मंगेशकर द्वारा रिकॉर्ड किया गया आखिरी श्लोकश्री रामार्पणहै । जिसे उन्होंने इतनी शिद्दत से गाया कि हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया है ।

ग़ौरतलब है कि, 92 साल की उम्र में 6 फरवरी 2022 को लता मंगेशकर का देहांत हो गया था । उन्हें भारत की स्वर कोकिला कहा जाता था । पीएम मोदी संग उनका रिश्ता भाई-बहन के रिश्ते से कम नहीं था । लता जी अक्सर सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के लिए पोस्ट शेयर किया करती थीं । उनके देहांत के बाद जब रक्षाबंधन का त्योहार आया, तब पीएम मोदी भी भावुक हो गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी बहन को याद किया था ।

राम लला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में फिल्मी, राजनीतिक और खेल जगत से जुड़ी जानी-मानी हस्तियों को आमंत्रण भेजा गया है । राम मंदिर के उद्घाटन का प्रोग्राम 22 जनवरी को होगा । रजनीकांत, अनुष्का शर्मा, विराट कोहली, अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, आयुष्मान खुराना, रणदीप हुड्डा, जैकी श्रॉफ सहित कई सिलेब्स इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बन सकते हैं ।