10 मई 2022 को मशहूर संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा का कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया । 84 साल के पंडित शिव कुमार के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर देशभर की हस्तियों ने शोक व्यक्त किया । आज 11 मई को दोपहर 3 बजे विले पार्ले के पवन हंस शमशान घाट में पंडित शिवकुमार शर्मा का राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया । पंडित शिवकुमार शर्मा को अंतिम विदाई देने अमिताभ बच्चन, जावेद अख्तर, जया बच्चन समेत बॉलीवुड के कई सेलेब्स उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए ।

राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए पंडित शिवकुमार शर्मा ; अमिताभ बच्चन, जावेद अख्तर, जया बच्चन समेत कई सेलेब्स ने किए अंतिम दर्शन

पंडित शिवकुमार शर्मा के अंतिम संस्कार में शामिल हुए अमिताभ बच्चन

अंतिम संस्कार से पहले शिवकुमार की पार्थिव देह मुंबई स्थित उनके निवास पर रखी गई थी । शिवकुमार शर्मा के अंतिम दर्शन के लिए कई सेलेब्स उनके घर पहुंच थे। अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शबाना आजमी, जावेद अख्तर समेत कई हस्तियों ने घर पहुंचकर पंडित शिवकुमार शर्मा को श्रद्धांजलि दी थी । ईला अर्जुन और हरिहरन जैसे दिग्गज भी इस दुख की घड़ी में पंडित शिव कुमार शर्मा के परिवार को संभालते नजर आए थे ।

funeral-1

ustadzakir

पंडित शिव कुमार पिछले कुछ समय से किडनी से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे थे और वह डायलिसिस पर थे । विश्व भर में संतूर को ख्याति दिलवाने वाले पंडित शिवकुमार ने कई फिल्मों में भी संगीत दिया है । वह साल 1986 में संगीत नाटक अकेडमी अवॉर्ड से सम्मानित हुए और साल 1991 में पद्मश्री और 2002 में पद्मविभूषण से नवाजा गया ।