दो बार वर्ल्ड कप जीत चुके भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी दूसरी पारी शुरू कर दी है । महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही एनिमेटेड सीरीज की दुनिया में डेब्‍यू करने वाले हैं । माइथोलॉजिकल साइंस फिक्शन नॉवेल ‘अथर्व: द ओरिजिन’ (Artharva: The Origin) में धोनी सुपरहीरो अवतार नजर आने वाले हैं । और अब महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इस सुपरहीरो अवतार की पहली झलक शेयर कर दी है । इसके अलावा धोनी ने अपनी इस नॉवेल का टीजर भी रिलीज कर दिया है ।

f094b2fb-9b56-4daf-ad33-2bd8d71c3ba0

महेंद्र सिंह धोनी का सुपरहीरो अवतार ‘अथर्व’

धोनी ने खुद अपनी इस माइथोलॉजिकल साइंस फिक्शन ग्राफ़िक नोवेल का फर्स्ट लुक टीजर सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर भी किया है । इस ग्राफिक नॉवेल के टीजर में धोनी का एनिमेटेड अवतार देखने को मिल रहा है । इस टीजर में धोनी अघोरी ‘अथर्व’ के किरदार में नजर आ रहे हैं । यहां वह अकेले ही एक योद्धा की तरह कई राक्षसों का खात्मा करते नजर आ रहे हैं । लंबी जटाओं में एक योद्धा के रूप में धोनी के इस अवतार की खूब तारीफ हो रही हैं । फैंस उनकी तुलना महादेव भगवान श‍िव के लुक से भी कर रहे हैं । अपने इस लुक को शेयर कर धोनी ने लिखा, “मुझे अपने नए अवतार का ऐलान करते हुए बहुत खुशी हो रही है... अथर्व ।”

‘अथर्व: द ओरिजिन’ एक पौराणिक काल्पनिक कहानी है

इसकी कहानी एक ऐसे योद्धा की है, जो दानवों और राक्षसों का संहार करता है । उपन्यास की कहानी में 'अर्थव' के साहसी राजा बनने की कहानी दिखाई गई है । ‘अथर्व: द ओरिजिन’ एक पौराणिक काल्पनिक कहानी है, जिसका हीरो एक युवा राजा है । वह अपने भाग्य से लड़ते हुए आगे बढ़ता है । कहानी काल्‍पनिक है । यानी यह कोई ऐतिहासिक या पौराण‍िक धार्मिक कहानी नहीं है ।

महेंद्र सिंह धोनी ने शुरू की नई पारी, न्यू एज ग्राफ़िक नोवल अथर्व: द ओरिजिन से शेयर किया अपना फ़र्स्ट सुपरहीरो अवतार

धोनी की ‘अथर्व: द ओरिजिन’ को 'न्यू ऐज ग्राफिक नॉवेल' के रूप में माना जा रहा है । यह नॉवेल डेब्यूटेंट ऑथर रमेश थमिलमनी की इसी नाम की अनपब्लिश्ड बुक का एडेप्टेशन है । इस नॉवेल को धोनी एंटरटेनमेंट के तहत रिलीज किया जाने वाला है । धोनी एंटरटेनमेंट को उनकी पत्नी साक्षी संभालती हैं । खबरों की मानें तो, ‘अथर्व’ एक थ्रिलर ग्राफ़िक नोवल होगी । इसमें कई मजेदार और दिलचस्प कहानियों को पेश किया जाएगा । लेखक रमेश थमिलमनी इस ग्राफिक नॉवेल पर लंबे वक्त से काम कर रहे थे, जिसकी रिलीज के लिए सिर्फ धोनी के फैंस ही नहीं, बल्कि खुद धोनी भी काफी उत्साहित हैं ।