YRF स्पाई यूनिवर्स की पहली महिला जासूस, टाइगर फ्रेंचाइजी की कैटरीना कैफ उर्फ जोया, एक ऐसा किरदार है जिसे आदित्य चोपड़ा ने दिखाया है कि वह हर कदम पर एक आदमी के बराबर है। वह एक खतरनाक, बुद्धिमान और क्रूर जासूस है जो एक्शन के मामले में किसी से भी बराबरी कर सकती है । कैटरीना ने जोया को अपना बना लिया है और निर्माताओं ने लगातार टाइगर की हर फिल्म में उनके किरदार को एक पायदान ऊपर रखा है। अभिनेत्री को ऐसे अविश्वसनीय स्टंट और हाथों से किए जाने वाले एक्शन सेटों को करने में आनंद आया है जो पहले कभी किसी महिला ने स्क्रीन पर नहीं किया है। टाइगर 3 में, कैटरीना एक्शन के दायरे को और भी आगे बढ़ाएंगी और खुलासा करेंगी कि बड़े-से-बड़े एक्शन दृश्यों को करने से पहले उन्होंने लगभग 60 दिनों तक तैयारी की है ।

टाइगर 3 में दिखेंगे एक बॉलीवुड एक्ट्रेस द्वारा किए गए अब तक के सबसे ख़तरनाक स्टंट्स ; बिना किसी बॉडी डबल के एक्शन सीन करने वाली कैटरीना कैफ ने इसके लिए ली 2 महीने की ट्रेनिंग

कैटरीना कैफ ने टाइगर 3 के बहाया खून पसीना

कैटरीना कहती हैं, “टाइगर 3 दिखाती है कि जब अपने परिवार या देश या मानवता को बचाने की बात आती है तो ऐसा कुछ भी नहीं है जो एक महिला नहीं कर सकती। ज़ोया जैसा किरदार लोगों को यह बताने के लिए महत्वपूर्ण और आवश्यक है कि लड़कियां पालन-पोषण करने वाली होने के साथ-साथ खतरनाक रक्षक भी हो सकती हैं। ज़ोया मेरे करियर की सबसे पसंदीदा भूमिकाओं में से एक है ।

वह आगे कहती हैं, “मुझे अच्छा लगता है कि कैसे वह अपने धैर्य और साहस से किसी की भी बराबरी कर सकती है। वह लड़ाई से पीछे नहीं हटती और जब एक्शन करने की बात आती है तो वह किसी पुरुष से बेहतर नहीं बल्कि उतनी ही अच्छी हो सकती है । ज़ोया की एक्शन शैली भी अनोखी है और वह कुछ बहुत ही जटिल एक्शन दृश्यों को आसानी से कर सकती है, जैसा कि आप ट्रेलर में देख सकते हैं । ज़ोया का मुकाबला दुश्मनों की सेना से है और वह अकेले ही लड़ती है ।

कैटरीना को यह बात बहुत पसंद है कि वाईआरएफ ने हर फिल्म के साथ जोया के किरदार को और अधिक उग्र बना दिया है । वह कहती हैं, “मुझे एक शैली के रूप में एक्शन पसंद है और एक जासूस की भूमिका निभाना एक सपने के सच होने जैसा है । मुझे पता था कि यह मेरी विरासत का हिस्सा बनने जा रहा है, इसलिए मैं हमेशा इस फ्रेंचाइजी के लिए अपना 200 प्रतिशत देती हूं । टाइगर की हर फिल्म ने ज़ोया के किरदार को एक पायदान ऊपर ले लिया है, और उसने अधिक संघर्ष किया है, और यह अधिक खूनी रहा है । यह किरदार की यूएसपी है, जो मुझे पसंद है ।

कैटरीना आगे कहती हैं, “टाइगर 3 के लिए, मेरी एक्शन तैयारी कम से कम दो महीने की थी । हम चाहते थे कि ज़ोया चुस्त दिखे, उसमें अधिक गति हो और अधिक ताकत हो। मुझे वास्तव में कड़ी मेहनत से गुजरना पड़ा और यह निश्चित रूप से मेरे अब तक के करियर का सबसे कठिन प्रशिक्षण था, जब आप जोया ने जिस तरह का एक्शन किया है उसे देखेंगे, तो आपको एहसास होगा कि इस तरह के दृश्यों को पहले किसी महिला द्वारा करने का प्रयास नहीं किया गया होगा ।

वह आगे कहती हैं, “दुनिया की कुछ बेहतरीन एक्शन टीमों द्वारा बनाए गए इन दृश्यों को मैं दर्शकों को बड़े पर्दे पर दिखाने के लिए बेहद उत्साहित हूं ।

आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित और मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित, टाइगर 3 इस दिवाली, 12 नवंबर, रविवार को रिलीज़ होने के लिए तैयार है। कैटरीना की जोड़ी सुपरस्टार सलमान खान के साथ बनाई गई है, जो वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स के ओजी, सुपर एजेंट टाइगर के रूप में अपनी प्रतिष्ठित भूमिका को दोहरा रहे हैं ।