दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर आज 21, साल की हो गईं है । और संभवत; यह जन्मदिन उनका सबसे दुख भरा जन्मदिन होगा । क्योंकि कुछ दिन पहले ही उनकी मां श्रीदेवी का निधन हुआ है । आपको बता दें कि श्रीदेवी दुबई के एक होटल मे मृत पाई गई थी । श्रीदेवी के अचानक निधन से हर कोई सदमे में चला गया लेकिन सबसे ज्यादा दुखों का पहाड़ टूटा उनके परिवार यानि पति बोनी कपूर और दोनों बेटियों जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर पर । क्योंकि श्रीदेवी उनके घर की रौनक थी, शक्ति थी और स्तंभ थी ।

खबरों के अनुसार अपने इस जन्मदिन को जाह्नवी कपूर अपनी मां श्रीदेवी, पापा बोनी कपूर और बहन खुशी कपूर के साथ बहुत खास अंदाज में मनाने वाली थी लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण ये संभव नहीं हो पाया । दुख की इस घड़ी में जाह्नवी ने अपने पूरे परिवार को बहुत हिम्मत के साथ संभाला और इसके लिए धड़क स्टार जाह्नवी की तारीफ़ करनी चाहिए । क्योंकि आज जाह्नवी का 21वां जन्मदिन है, इसलिए यहां हम आपको उनके उभरते हुए स्टारडम और शक्तिशाली व्यक्तित्व के कुछ पहलूओं से रु-ब-रु करवाएंगे, जो साबित करता है कि जाह्नवी वास्तव में एक बहादुर इंसान है ।

जाह्नवी कपूर बर्थडे स्पेशल : ये 3 उदाहरण इस बात का सबूत है कि श्रीदेवी की बेटी वाकई बहुत हिम्मतवाली हैं1: श्रीदेवी की अंतिम प्रार्थना सभा में जाह्नवी कपूर और खुशी की हिम्मत के बारें में अभिनेत्री सुष्मिता सेन का खुलासा

सुष्मिता सेन उन अभिनेत्रियों में से एक थी, जो बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी को अंतिम विदाई देने नम आंखों से पहुंची थी । वैसे तो श्रीदेवी के अचानक निधन से हर कोई हैरान था और उनके अंतिम दर्शन करके आने के बाद कई लोगों ने अपना दुख सोशल मीडिया पर बयाम किया । इसी में से एक सुष्मिता सेन ने भी प्रार्थना सभा से लौटने के लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी, जिसमें उन्होंने श्रीदेवी की दोनों बेटियों जाह्नवी और खुशी की हिम्मत की तारीफ़ की ।

सुष्मिता ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा- ''आज उस महिला को मैंने गुड बॉय कह दिया, जिसने मुझे 14 साल की उम्र में प्रेरित किया था । आज प्रेयर मीट में मैंने श्रीदेवी मैडम की ताकत को उनकी दोनों बेटियों के पालने के तरीके में पाया, उन्होंने बहुत हिम्मत दिखाई । ये ही है इस महान कलाकार की असली ताकत है । मैं श्रीदेवी जी के अंतिम दर्शन करके आ रही हूं । उन्होंने मुझे शुरू से ही प्रेरित किया है । उनका डांस, उनकी एक्टिंग, उनकी फिल्म चांदनी..सब कमाल का था । मैं उनको स्क्रीन पर देखकर आइडलाइज करती थी । जब मैं उनके अंतिम दर्शन करने गई थी तो उनकी बेटियों को देखकर मुझे अहसास हुआ कि उन्होंने अपनी बेटियों को किस तरह बड़ा किया है ।''

जाह्नवी कपूर बर्थडे स्पेशल : ये 3 उदाहरण इस बात का सबूत है कि श्रीदेवी की बेटी वाकई बहुत हिम्मतवाली हैं

2: धडक स्टार जाह्नवी कपूर का अपनी माँ को दिल से श्रद्धांजलि देना

अपनी मां के निधन के बाद जाह्नवी ने सोशल मीडिया पर बेहद भावुक खत लिखा और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की । जाह्नवी ने अपनी मां के प्रति प्यार जाहिर करते हुए सभी से अपील भी कि सभी अपने माता-पिता के प्रति अपने प्यार को व्यक्त करे । जाह्नवी ने अपनी मां को खोने का दर्द एक खत में बयां किया जिसे पढ़कर हर किसी की आंख में आंसू आ जाना लाजिमी है ।

हिम्मत दिखा कर जाह्नवी ने अपनी मां को याद करते हुए लिखा, “मैं जन्मदिन के मौके पर केवल एक ही चीज पूछना चाहती हूं क्या आप अपने पैरेंट्स से प्यार करते हैं। आप उन्हें खुश रखें और उनके प्रति प्यार जाहिर करें। जो वो आपके लिए करते हैं। मैं मां की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं। आप लोगों ने मां के प्रति जो प्यार और सपोर्ट दिखाया उसे यूं ही बरकरार रखें। मेरी मां का सबसे प्यारा प्यार था जो उन्होंने पापा के साथ बांटा और यह कभी खत्म न होने वाला है क्योंकि उनके जैसा इन दुनिया में कोई नहीं ।''

जाह्नवी कपूर बर्थडे स्पेशल : ये 3 उदाहरण इस बात का सबूत है कि श्रीदेवी की बेटी वाकई बहुत हिम्मतवाली हैं

3: जिस तरह से उन्होंने श्रीदेवी के अंतिम संस्कार व अस्थियां बहाते समय खुद को शांत रखा वह वाकई सराहनीय है

अपने परिवार के साथ श्रीदेवी के अंतिम संस्कार में जाह्नवी के चेहरे पर छाई उदासी और रामेश्वरम में अस्थियां बहाते वक्त जाह्नवी का अकेलापन किसी से छुपा हुआ नहीं है । लेकिन दुख की इस घड़ी में जाह्नवी ने बहुत साहस का परिचय दिया और अपने पापा व बहन को बखूबी संभाला ।

जाह्नवी के इस जन्मदिन पर हम कामना करते हैं कि वह भी अपनी मां की तरह कमाल की अभिनेत्री बने और अपनी मां का नाम रोशन करे । आपको बता दें कि जाह्नवी जल्द ही करण जौहर की फ़िल्म धड़क से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने वाली है । हम यहां बॉलीवुड हंगामा पर जाह्नवी को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं ।

जाह्नवी कपूर बर्थडे स्पेशल : ये 3 उदाहरण इस बात का सबूत है कि श्रीदेवी की बेटी वाकई बहुत हिम्मतवाली हैं

यह भी पढ़ें : “मैंने और खुशी ने अपनी मां को खोया लेकिन पापा ने अपनी जान खो दी” -जाह्नवी कपूर ने लिखा रुला देने वाला खत

जाह्नवी कपूर बर्थडे स्पेशल : ये 3 उदाहरण इस बात का सबूत है कि श्रीदेवी की बेटी वाकई बहुत हिम्मतवाली हैं

जाह्नवी कपूर बर्थडे स्पेशल : ये 3 उदाहरण इस बात का सबूत है कि श्रीदेवी की बेटी वाकई बहुत हिम्मतवाली हैं