ऋचा चड्ढा ने संजय लीला भंसाली की वेब सीरिज़ हीरा मंडी में अपने किरदार के लिए बाक़यादा कथक की ट्रेनिंग ली है । हालांकि ऋचा चड्ढा ने बचपन में औपचारिक रूप से कथक के शास्त्रीय नृत्य रूप में ट्रेनिंग ली थी, लेकिन बोर्ड परीक्षाओं के कारण ऋचा इसे आगे तक नहीं ले जा सकी । लेकिन जब संजय लीला भंसाली की हीरा मंडी ने ऋचा चड्ढा को एक बार फिर अपनी इस स्किल को निखारने का मौक़ा दिया है । ऋचा का कथक प्रेम अब फिर से जाग गया है और वह इसमें डिग्री लेने की भी तैयारी कर रही हैं । 

3ca9e9a7-a05d-4b52-89a2-d44347ae4c4e

ऋचा चड्ढा का कथक प्रेम

ऋचा कहती हैं, “मैंने कथक बचपन में पंडित अभय शंकर मिश्रा के सानिध्य में दस साल तक एक बच्चे के रूप में ट्रेनिंग ली थी । फिर जिंदगी आगे बढ़ी और डांस के लिए मेरा प्यार पीछे छूट गया । मुझे डर था कि मैं इस कला में अपना स्पर्श खो दूंगी, यह अभ्यास पर निर्भर करता है । लेकिन यह तैरने जैसा महसूस हुआ और मुझे लगता है कि मैं लाइफजैकेट के बिना तैर सकती हूं । मुझे लगता है कि डांस में एक व्यक्ति को लोगो को अधिक जमीन से जुड़ा हुआ, आत्मविश्वासी और निश्चित रूप से खुश करने की क्षमता है । थिरकते रहना एक दवा है । इस साल मैं अपने गुरु पं. राजेंद्र चतुर्वेदी के तत्वावधान में नृत्य रूप में अपनी डिग्री पूरी करने की उम्मीद करती हूं ।

492a5dba-2d6b-443d-894e-f583b32a97a3

नेटफ्लिक्स ओरिजनल हीरा मंडी की बात करें तो इससे संजय लीला भंसाली अपना डिजीटल डेब्यू करने जा रहे हैं । हीरा मंडी में ऋचा के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, मनीषा कोइराला, फरदीन खान और परेश पाहुजा भी अहम भूमिका में नज़र आएंगे ।