हिंदी सिनेमा को कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में देने वाले रणवीर सिंह इस हफ़्ते रिलीज हुई फ़िल्म जयेशभाई जोरदार में एक अलग अवतार में नजर आए है । इस फ़िल्म में रणवीर गुजराती श्ख्स की भूमिका निभा रहे हैं । यह फ़िल्म कॉमेडी के साथ-साथ सोशल मैसेज भी देती है । फ़िल्म के प्रमोशन के दौरान हाल ही में रणवीर सिंह ने बॉलीवुड हंग़ामा के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की जिसमें उन्होंने फ़िल्म के डॉयलॉग ‘हर बात पर सर हिलाना कंपलसरी है’ को रियल लाइफ़ से रिलेट करते हुए कहा कि मुझमें अब इतना सेल्फ़ कॉन्फ़िडेंस आ गया है कि अपनी राय रख सकूं ।

EXCLUSIVE: जयेशभाई जोरदार एक्टर अपने प्रोड्यूसर-डायरेक्टर के साथ क्रिएटिव असहमति होने पर कैसे डील करते हैं, बताई ट्रिक

रणवीर सिंह ने बताई मर्दागनी की असली परिभाषा

फ़िल्म में एक डायलॉग है, ‘ऐसी बात पर सर हिलाना कंपलसरी है ।’ तो क्या आपकी लाइफ़ में ऐसा कोई पल आया है जब प्रोड्यूसर और डायरेक्टर की बात से सहमत नहीं हो फ़िर भी आपने अपनी सहमति दिखाई हो । इसके जवाब में रणवीर ने कहा कि, “नहीं पहले ऐसा होता था शायद मेरे करियर में लेकिन अब नहीं होता । यदि मुझे मेरे प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के साथ कोई क्रिएटिव मतभेद या असहमति होती हैं तो मैं निश्चितरूप से उसे बताउंगा ।

क्योंकि अब मुझे ये करने का सेल्फ़ कॉन्फ़िडेंस आ गया है । फ़िर भी मुझे हमेशा लगता है कि फ़िल्म्स और सिनेमा डायरेक्टर्स का मीडियम है । डायरेक्टर बॉस होता है । फ़िल्म उसका विजन होती है उसकी कहानी होती है मैं तो सिर्फ़ माध्यम हूं उनकी कहानी को पेश करने का । मैं अपनी राय तभी दूंगा जब कहा जाएगा ।”

इसी इंटरव्यू में रणवीर से यह भी पूछा गया कि, मर्दागनी की असली परिभाषा क्या होगी ? इसके जवाब में रणवीर ने कहा कि, “जब आप अपनी क्वालिटी से दूसरे लोगों को भी ऊपर उठाएंगे, वो ही होती है मर्द की असली परिभाषा ।”