महामारी के बाद से बॉलीवुड एक शानदार ब्लॉकबस्टर फ़िल्म को तरस रहा था हालांकि इस बीच कई हिट फ़िल्में आईं जैसे द कश्मीर फ़ाइल्स, भूल भूलैया 2, दृश्यम 2 ने भी बॉक्स ऑफ़िस पर शानदार कमाई की । लेकिन पिछले दो सालों में कुछ ही फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर हिट साबित हो पाई । वहीं साउथ की फ़िल्में जैसे आरआरआर और पुष्पा ने बॉक्स ऑफ़िस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए । ऐसे में बॉलीवुड की तुलना साउथ सिनेमा से होने लगी और तभी चार साल बाद शाहरुख खान ने फ़िल्मों में अपना कमबैक किया और पठान जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म डी जिसने न केवल भारत में बल्कि दुनियाभर में अपनी ऐतिहासिक कमाई से इतिहास रचा दिया और पठान बॉलीवुड की अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बनकर उभरी । और अब पठान के बाद सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई है कार्तिक आर्यन की शहजादा, जिससे लोगों को काफ़ी उम्मीदें हैं । पठान की सुपरसक्सेस शहजादा के लिए फ़ायदेमंद रहती है या नुक़सानदायक, इस बात का खुलासा खुद कार्तिक आर्यन ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में किया । 

14c0ac41-6fe6-4849-98d0-930af882290d

कार्तिक आर्यन की शहजादा और पठान 

इंटरव्यू के दौरान जब कार्तिक से पूछा गया कि, एक फ़िल्म जैसे पठान ने बॉक्स ऑफ़िस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया, तो ये आपके लिए या आपकी फ़िल्म शहजादा के लिए यह अच्छी खबर है या इससे प्रेशर और ज़्यादा बढ़ गया है ? इसके जवाब में कार्तिक ने कहा, “मुझे लगता है की ये अच्छा है । क्योंकि, पहले जो डर था और कहा जा रहा था कि लोग थिएटर तक फ़िल्म देखेने नहीं जा रहे, वो पठान के बाद अब बंद हो गया है । तो इसलिए यह बहुत अच्छा है की पठान ने बहुत अच्छा परफ़ोर्म किया ।

मैंने ये भी नोटिस किया है की पहले रिलीज़ हुई फ़िल्म को मिली सफलता का फ़ायदा उसके बाद रिलीज़ होने वाली फ़िल्म को भी मिलता है । क्योंकि लोगों को थिएटर तक आने की आदत हो जाती है । तो बस हम भी शहजादा को लेकर बहुत कॉन्फ़िडेंट हैं क्योंकि यह एक फ़ैमिली एंटरटेनर है ।

शहजादा में कार्तिक के साथ कृति सेनन, परेश रावल और मनीषा कोईराला भी नजर आ रही हैं । रोहित धवन निर्देशित यह फ़िल्म 17 फ़रवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है  । कार्तिक की अन्य फ़िल्मों की बात करें तो, शहजादा के बाद वह कियारा आडवाणी के साथ सत्यप्रेम की कथा में नजर आएंगे । इसके अलावा उनकी अपकमिंग फ़िल्में हैं कैप्टन इंडिया ।