90 के दशक और 2000 की शुरूआत में फ़िल्ममेकर डेविड धवन ने हिंदी सिनेमा को कॉमेडी शैली की कई बेहतरीन फ़िल्में दी जैसे- हीरो नंबर 1, बड़े मियां छोटे मियां, जुड़वा, कुली नंबर 1, मुझसे शादी करोगी, बीवी नंबर 1 इत्यादि । इन फ़िल्मों ने दर्शकों के दिलों पर ऐसी छाप छोड़ी कि आज भी इतने सालों बाद भी ये फ़िल्में लोगों की पसंदीदा फ़िल्मों में से एक है । यही सब देखते हुए डेविड धवन ने अपनी दो क्लासिक हिट फ़िल्मों का रीमेक बनाया अपने बेटे वरुण धवन के साथ, एक जुड़वा और दूसरी कुली नंबर 1 । कुली नंबर 1 हाल ही में डायरेक्ट अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई । और अब खबरें आ रही हैं डेविड धवन अब अपनी एक और क्लासिक फ़िल्म बीवी नंबर 1 का रीमेक बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं । इस बारें में बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में डेविड धवन ने खुलकर बातचीत की ।

EXCLUSIVE: कुली नंबर 1 के बाद क्या अब बनेगा बीवी नंबर 1 का रीमेक ? डेविड धवन ने बताई अपनी प्लानिंग

डेविड धवन अभी नहीं बना रहे कोई रीमेक

पुरानी फ़िल्मों के रीमेक के इस ट्रेंड में जब डेविड धवन से पूछा कि क्या वे सलमान और करिश्मा कपूर की बीवी नंबर 1 का रीमेक भी प्लान कर रहे हैं ? तो इसके जवाब में डेविड धवन ने कहा, “यह फ़िल्म मेरे दिमाग में है, लेकिन फ़िलहाल नहीं बना रहे । अभी इस बारें में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी । अभी मुझे कुछ आराम की जरूरत है । ये बच्चे अब अपना काम कर रहे हैं और मेरी पत्नी को कुछ समय के लिए किसी से भी ज्यादा, मेरी जरूरत है । संभावना है कि अब हम कुछ फ़्रेश फ़िल्म लेकर आए । लेकिन ये तो आगे आने वाला वक्त ही बताएगा कि क्या होगा । एक बार जब थिएटर फ़िर से पहले की तरह चालू हो जाएं तब कुछ होगा । मैं अब कोई फ़्रेश फ़िल्म बनाना चाहूंगा । शायद कोई छोटी फ़िल्म । देखते हैं क्या होता है ।”

बीवी नंबर 1 की बात करें तो 1999 में रिलीज हुई इस फ़िल्म में सलमान, करिश्मा कपूर, सुष्मिता सेन, तब्बू और अनिल कपूर नजर आए थे । इस कॉमेडी ड्रामा को वाशु भगनानी ने ही प्रोड्यूस किया था जबकि इसका निर्देशन डेविड धवन ने किया था ।