बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा गुप्ता, जो अपनी फिटनेस और ग्लैमरस लुक के कारण फ़ैंस के बीच खासी लोकप्रिय हैं, काफ़ी लंबे समय से बॉलीवुड का हिस्सा हैं । लेकिन हाल ही में ईशा ने बॉलीवुड के उस पहलू को दिखाया जिसमें उन्हें अपने कॉम्प्लेक्शन की वजह से काफ़ी कुछ झेलना पड़ा । बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में ईशा गुप्ता ने बताया कि, जब उन्होंने इंड्स्ट्री में कदम रखा था, तो उन्हें उनकी रंगत के कारण बाहर कर दिया जाता था । यहां तक की उनके एक्टर्स उन्हें सलाह देते थे कि उन्हें गोरा दिखना चाहिए । ईशा ने बताया कि मेकअप आर्टिस्ट उनकी पूरी बॉडी का मेकअप करते थे ।

EXCLUSIVE: बॉलीवुड में अपने रंग को लेकर शुरूआत में रिजेक्शन झेल चुकीं ईशा गुप्ता ने कहा, ‘हमारे देश में ब्लैक स्किन टोन सिर्फ सेक्सी या नेगेटिव हो सकता है, गोरा रंग शराफ़त की पहचान’

ईशा गुप्ता के को-एक्टर्स उन्हें सलाह गोरा दिखने की सलाह देते थे

मल्लिका शेरावत और गौतम रोडे के साथ अपनी आगामी थ्रिलर सीरिज नकाब के प्रमोशन के दौरान ईशा ने बॉलीवुड हंगामा के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की जिसमें ईशा ने खुलकर बताया था कि एक समय ऐसा था जब मेकअप आर्टिस्ट जानबूझकर उनके काले रंग को छिपाने की कोशिश करते थे । ईशा ने बताया कि उनकी लुक की वजह से उन्हें 'सेक्सी' के रूप में देखा जाता था । इंटरव्यू के दौरान ईशा ने कहा, “मुझे याद है जब शुरुआत में मैं यहां आई तो कुछ एक्टर्स ऐसे थे जिनके साथ मैंने काम भी नहीं किया था, लेकिन वो मुझे मिलकर बोलते थे-'तू अपना मेकअप थोड़ा काला करती है, गोरा किया कर ।' मुझे लगता था कि यह क्या है ?”

ईशा ने आगे कहा, “ऐसे मेकअप आर्टिस्ट भी थे, जो मुझे हमेशा गोरा दिखाने की कोशिश करते थे और फिर उन्हें मेरे पूरे शरीर को रंगना पड़ता था, क्योंकि मेरी बॉडी की रंगत मेरे चेहरे से मैच नहीं करती थी । मैंने दो मल्टी-स्टारर की हैं और उन्होंने मुझे कहा- तुम सेक्सी हो, क्योंकि मेरा स्किन टोन काला है । हमारे देश में जिसे काला माना जाता है, वो सिर्फ सेक्सी या नेगेटिव हो सकता है । गोरी रंग की लड़कियों को शरीफ माना जाता है । मैं आशा करती हूं कि चीजें जल्दी बदल जाएं । और वैसे अब चीजें बदल रही हैं ।”

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, इमरान हाशमी के साथ जन्नत 2 से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली ईशा बादशाहो, हमशक्ल्स और टोटल धमाल जैसी कई फ़िल्मों में नजर आ चुकी हैं ।