26 जून को अपना 37वां बर्थडे मना रहे अर्जुन कपूर ने हाल ही में फ़िल्म इंडस्ट्री में 10 साल पूरे किए । 11 मई साल 2012 में परिणीति चोपड़ा के साथ अर्जुन कपूर ने फिल्म इश्कजादे से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अर्जुन कपूर की पहली फिल्म हिट रही थी । बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिब बातचीत में अर्जुन कपूर ने बताया कि वह तो एक्टर बनना ही नहीं चाहते थे लेकिन सलमान खान की वजह से वह एक्टर बने । इसी के साथ अर्जुन ने यह भी बताया कि उन्हें कभी भी अपने पिता बोनी कपूर की फ़िल्म के साथ अपना फ़िल्मी करियर नहीं शुरू करना था ।

EXCLUSIVE: अर्जुन कपूर इसलिए अपने पिता बोनी कपूर की फ़िल्म के साथ अपना फ़िल्मी करियर शुरू नहीं करना चाहते थे ; सलमान खान को बताया अपने एक्टर बनने की वजह

अर्जुन कपूर को बनना था डायरेक्टर

एक्टर बनने के बारें में अर्जुन ने कहा, “जैसा कि मैंने पहले कहा, कि मैं एक्टर कभी नहीं बनना चाहता था । मुझे फ़िल्ममेकिंग में काफ़ी दिलचस्पी थी और मैं उसके लिए बहुत पैशनेट था । मैं डायरेक्टर बनना चाहता था । इसके लिए मैंने पहलू सीखे भी । लेकिन मुझे लगता है कि सलमान खान की वजह से मैं एक्टर बना । उन्होंने मुझसे कहा कि तुममें एक्टर बनने की कुछ खूबी है । उन्होंने मुझे मेरे अंदर वो दिखाया जो मुझे नहीं दिखा इसके बाद मैंने भी महसूस किया और उसके बाद मैंने अपना वजन कम किया । कभी-कभी कोई और आपकी उस खूबी को बताता है जो आप देख नहीं पाते हो । तो मेरे एक्टर बनने का सफ़र यहां से शुरू हुआ । इसके बाद मैंने एक्टिंग क्लासेस ली ।”

अर्जुन ने आगे कहा कि, “मैं इस बात को लेकर बहुत क्लीयर था कि मैं अपना एक्टिंग डेब्यू अपने पिता की फ़िल्म के साथ नहीं करुंगा क्योंकि यह बहुत आसान रहेगा । और कहीं न कहीं ये मेरे लिए भी अनफ़ेयर होगा खुद को परखने के लिए । इसके बाद मैंने आदित्य चोपड़ा की फ़िल्म के लिए ऑडिशन दिया उन्होंने मेरे फ़ोटो को देखकर कहा कि ये तो मेन लीड नहीं बन सकता इसे सपोर्टिंग रोल दे सकते हैं । इसके बाद मैंने नया फ़ोटोशूट कराया और फ़िर ऑडिशन दिया जिसे देखकर आदित्य चोपड़ा को लगा कि इसमें कुछ कलर है । और फ़िर उन्होंने मुझे मेरी पहली फ़िल्म इश्कजादे ऑफ़र की । मुझे इस बात की खुशी हुई कि मैंने अपने परिवार के नाम के कारण नहीं बल्कि अपनी काबिलियत के कारण अपनी पहली फ़िल्म हासिल की ।”