देश जहां एक तरफ़ कोरोना महामारी की दूसरी भयावह लहर से जूझ रहा है वहीं बॉलीवुड के कुछ सेलिब्रिटीज सोशल मीडिया पर अपनी वेकेशन की, खासकर मालदीव वेकेशन की तस्वीरों को पोस्ट कर रहे थे जो कुछ फ़िल्मी सितारों को पसंद नहीं आया । उन्हीं सितारों में से एक हैं अभिनेता अन्नू कपूर, जिसने ऐसे फ़िल्मी सितारों को जमकर फ़टकार लगाई है जो ऐसे परेशानी भरे माहौल में अपनी संपन्नता का शो-ऑफ़ करते हैं । अन्नू कपूर ने खुलकर इस पर अपनी नारजगी जताई । अन्नू कपूर ने अप्रैल में अपने एक ट्वीट के जरिए भी ऐसे सितारों से अपील की थी की कृपया करके वे अपने फ़ैंसी वेकेशन की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट न करें जबकि देश इतने तनावपूर्ण और भयावह दौर से गुजर रहा है ।

EXCLUSIVE: महामारी के इस दौर में अपनी फ़ैंसी वेकेशन की तस्वीरों को पोस्ट करने वाले कलाकारों को अन्नू कपूर ने लगाई फ़टकार, कहा- ‘वो बिकिनी के अंदर अपना बदन दिखा रही है और जनता भी उन्हें ही देखती है’

अन्नू कपूर ने कलाकारों के साथ-साथ जनता से भी यही उम्मीद जताई

बॉलीवुड हंगामा से हुई खास बातचीत में अन्नू ने अपने इस ट्वीट के बारें में खुलकर बात की । अन्नू ने कहा, “जिनके पास सुविधाएं है, जो अमीर और सक्षम हैं और जो जा सकते हैं, वो जाएं मैं उन्हें रोक नहीं रहा । लेकिन उसकी नुमाइश मत कीजिए । आप बिल्कुल ऐसा कर रहे हैं कि भूखे के सामने छप्पन भोग की थाली लेकर खा रहे हो, यह सही नहीं है ।

मालूम है आप अफ़ोर्ड कर सकते हो, पैसे वाले हो, मालूम है खूबसूरत बदन है आपका, और इसके अलावा क्या नुमाइश कर सकते हो । लेकिन यह सब अच्छा नहीं लगता । आपको करना है आप कीजिए मुझे इससे ऐतराज नहीं है । जिससे पास पैसा है, अमीर और रसूखवाला है वो तो चला जाएगा, मैं आपको उसके लिए मना नहीं कर रहा । लेकिन मैं उसकी नुमाइश करने के लिए मना कर रहा हूं । क्योंकि अभी पूरी दुनिया इस महामारी से जूझ रही है ।”

जनता भी तो बिकिनी फ़ोटो ही देखती है

अन्नू ने आगे कहा, “पिछले साल 17 मार्च को मैं अपने फ़ार्म पर चला गया था । 27 को यहां पर लॉकडाउन लग गया । और इस बारें में कुछ नहीं पता था क्योंकि मेरे फ़ार्म पर टीवी नहीं है । मैं जंगल में था इसलिए मुझे यह भी नहीं पता था की मास्क वगैराह भी अनिवार्य है । लेकिन मैंने इसका कोई दिखावा नहीं किया । और न ही ढिंढोरा पीटा कि अरे मैं तो मस्त हूं ।

तो मैं यही कहूंगा कि अन्य लोगों को इस बारें में संवेदनशील होना बहुत जरूरी है । अपने देशवासियों के लिए अपने लोगों के लिए जरा सोचिए । इसलिए उन कलाकारों से यही उम्मीद की जाती है कि वे ऐसी नुमाइश न करे । इसी के साथ जनता से भी यही उम्मीद की जाती है आप भी उनकी नुमाइश को बढ़ावा न दे । जनता भी उन्हें ही देखती है । यदि कलाकार बिकिनी के अंदर अपना बदन दिखा रही है तो देखने वाली भी तो जनता है ।”