हाल ही में हमने आपको बताया था कि, सोहेल खान ने दो साल पहले अपने भाई सलमान खान के लीड रोल में, अमिताभ बच्चन अभिनीत फ़िल्म सत्ते पे सत्ता (1982), के रीमेक के लिए फ़िल्म के निर्माता रोमू सिप्पी से संपर्क किया था । लेकिन सलमान खान के डेट इश्यू के चलते ये फ़िल्म सलमान खान के साथ नहीं बन पाई । और अब हमें पता चला है कि, न केवल सलमान खान बल्कि अजय देवगन को भी अमिताभ बच्चन अभिनीत फ़िल्म सत्ते पे सत्ता के रीमेक के लिए अप्रोच किया गया था । लेकिन अजय देवगन के स्पष्ट रूप से इस फ़िल्म को करने से मना कर दिया ।

Exclusive: अजय देवगन कभी नहीं करेंगे अमिताभ बच्चन की फ़िल्मों का रीमेक, इसलिए ठुकरा दिया था सत्ते पे सत्ता का रीमेक !

अजय देवगन नहीं करना चाहते बिग बी की फ़िल्मों का रीमेक

ऑरिजनल सत्ते पे सत्ता को रोमू सिप्पी ने प्रोड्यूस और राज एन सिप्पी ने निर्देशित किया था । इस फ़िल्म के रीमेक के राइट्स फिल्म मार्केटिंग फर्म पारस पब्लिसिटी सर्विसेज के राजेश वासानी के पास हैं ।

ट्रेड से जुड़े सूत्र ने खुलासा किया है, ''ॠतिक रोशन ने इस बात की पुष्टि की कि वह फ़राह खान द्दारा निर्देशित और रोहित शेट्टी के निर्माण में बन रही सत्ते पे सत्ता के रीमेक के लिए फ़राह से बातचीत कर रहे है । लेकिन इससे पहले यह फ़िल्म न केवल सलमान को बल्कि अजय को भी ऑफ़र हुई थी । अजय को इस फ़िल्म में अमिताभ की भूमिका निभाने के लिए अप्रोच किया था । लेकिन अजय इस बात पर दृढ़ थे कि वह कभी बिग बी की फ़िल्मों का रीमेक नहीं करेंगे ।

अजय का बच्चन फ़ैमिली के साथ अच्छा रिलेशन है

इसी के साथ उन्होंने निर्माताओं को एक्सप्लेन भी किया कि क्यों, वह कभी भी बिग बी की फ़िल्मों का रीमेक नहीं करेंगे । उस समय, हालांकि रोहित शेट्टी फिल्म का निर्माण नहीं कर रहे थे, फिर भी अजय ने इसे ठुकरा दिया । अजय अपने सिद्धांतों पर काम करने वाले अभिनेता है । जब कोई भी निर्माता या निर्देशक उन्हें किसी फ़िल्म के लिए अप्रोच करता है, और उन्हें ये पता होता है कि किसी और अभिनेता को भी इसके लिए अप्रोच किया गया है, तो वह पहले अमुक अभिनेता से अमुक प्रोजेक्ट पर उनकी राय जानने के लिए कहते हैं और उसके बाद खुद कुछ फ़ैसला करते है ।''

अभिषेक की तरह अजय भी अपनी बात पर अडिग हैं

सूत्र ने खुलासा किया कि अजय, जो बच्चन फ़ैमिली के बेहद करीब हैं और अभिषेक बच्चन की तरह वह भी कभी भी अमिताभ बच्चन की फ़िल्मों के रीमेक का हिस्सा नहीं बनने के लिए दृढ़ हैं । “सत्ते पे सत्ता में बिग बी का डबल रोल है इसलिए अजय को भी इसमें डबल रोल प्ले करने होते । यदि अजय इस रोल को करते तो शायद इस रोल में छा जाते । लेकिन अजय को बिग बी के प्रति बहुत सम्मान है । इसके अलावा वह अभिषेक को छोटे भाई की तरह मानते हैं इसलिए यदि वो ये फ़िल्म करते तो उनके रिलेशनशिप में तनाव आ सकता था । अजय उन चुनिंदा स्टार्स में एक थे जो अभिषेक की ग्रैंड शादी में शामिल हुए थे ।

यह भी पढ़ें : Exclusive: सलमान खान को दो साल पहले ऑफ़र हुआ था सत्ते पे सत्ता का रीमेक लेकिन इस वजह से उन्होंने अमिताभ बच्चन का रोल नहीं निभाया ?

वैसे शाहरुख खान ने भी साल 2006 में आई फ़रहान अख्तर के निर्देशन में बनी फ़िल्म डॉन की थी, जो असल में अमिताभ की डॉन (1978) का रीमेक थी । अब यदि ॠतिक ने फ़राह की सत्ते पे सत्ता के रीमेक के लिए हामी भर दी तो ॠतिक के लिए अमिताभ की ये दूसरी फ़िल्म होगी । इससे पहले ॠतिक ने अमिताभ अभिनीत अग्निपथ (1990) के रीमेक में लीड रोल निभाया था । इस फ़िल्म को करण मल्होत्रा ने निर्देशित किया था ।''