दुनिया भर में कोरोना वायरस ने दहशत फ़ैला दी है । आम आदमी से लेकर सिनेमा जगत में कोरोना वायरस का दुष्प्रभाव देखा जा सकता है । मैन टू मैन कॉन्टैक्ट से फैल रहे वायरस के खतरे के कारण जहां कई स्कूल-कॉलेज और थिएटर्स कुछ दिनों के लिए बंद किए जा रहे हैं वहीं फ़िल्मों की शूटिंग और प्रमोशन भी कुछ समय के लिए कैंसिल कर दिए गए है और साथ ही बड़ी-बड़ी बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों की रिलीज डेट को भी पोस्टपोन किया जा रहा है । और ऐसे दहशत भरे मौहोल में अब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस पर अपनी राय व्यक्त की है ।

अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस को अपने अंदाज में ललकारा, 'आने दो कोरोना-वोरोना…'

अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस पर लिखी कविता

जहां बड़ी-बड़ी सेलिब्रिटी आगे आकर कोरोना वायरस से सतर्क रहने के लिए तरीके बता रही हैं वहीं अब इस बीमारी को लेकर जागरुकता फ़ैलाने के लिए अमिताभ ने UNICEF से हाथ मिलाया है ।

अमिताभ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक अपना एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कोरोना वायरस के ऊपर अपने द्दारा लिखी एक कविता को सुनाते हुए नजर आ रहे है । कविता कुछ इस प्रकार है- ''बहुत इलाज बताते हैं जन-जनमानस सब। किसकी सुनें किसकी नहीं कौन बताए अब । कोई कहता है कलौंजी पीसो कोई कहता है आंवला रस । कोई कहता है घर में बैठो हिलो न टस से मस । ईर कहते हैं और बीर कहते हैं ऐसा कुछ भी करो न । बिना साबुन हाथ न धोएं और किसी को छुएं न। हमने कहा कि चलो हम ही कर देते हैं जैसा बोल रहे हैं सब । आने दो कोरोना-वोरोना ठेंगा दिखाओ तब ।''

यह भी पढ़ें : सलमान खान ने कोरोना वायरस से बचने का उपाय बताया, कहा-'हाथ मिलाने से बचो और नमस्ते-सलाम को अपनाओ'

गौरतलब है कि, देश में अब तक तक कोरोना के कुल 73 पॉजिटिव मामले पाए गए हैं । देश और दुनिया में इस वक्त इस कोरोना वायरस को लेकर चिंता का माहौल पैदा हो गया है ।