रवि दुबे एक ऐसे बेहतरीन अभिनेता हैं जिन्होंने हमेशा अपनी हर भूमिका में शानदार अभिनय किया है । उनके करियर की उपलब्धियां सराहनीय हैं । इसमें कोई शक नहीं कि उन्होंने इस इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए काफी मेहनत की है । किसी को यह प्रसिद्धि भले ही आसान लगे लेकिन इस यात्रा की सफलता के पीछे असली खून-पसीना और कड़ी मेहनत सब है । आज तक हम सभी ने रवि दुबे के बारे में एक अभिनेता के रूप में उनकी कहानियां सुनी हैं लेकिन यह कम ही लोगों को पता है कि वह एक इंजीनियर बनने के लिए मुंबई आए थे । आपको विश्वास नहीं है? आइये जानिए रवि दुबे के जीवन की कहानी के बारे में ।

FotoJet

रवि दुबे इंजीनियर बनने के लिए मुंबई आए थे

हाल ही में रवि ने मुंबई में अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए यह शेयर किया कि ,“मैं गुड़गांव से ताल्लुक रखता हूं जहां एक अभिनेता होने का विचार एक बहुत दूर का विचार हुआ करता था । इसलिए हर किसी की तरह मैं भी अपने लिए एक अन्य करियर की तरफ देख रहा था जो मैं बन सकता था । तभी मेरे पिताजी ने सुझाव दिया कि मुझे जीवन में प्लान बी के साथ एक इंजीनियर बनना चाहिए । हालांकि, मेरे पिता पूरे दिलों- दिमाग से हमेशा से जानते थे कि मैं इस रचनात्मक दुनिया में अपना स्थान बना लूंगा और इसलिए मैंने इंजीनियरिंग करने के लिए मुंबई को चुना और किसी अन्य शहर को नहीं चुना था । उनकी जो भी दूरदर्शिता थी वह वास्तव में सच हो गई और मैंने कॉलेज के अपने तीसरे वर्ष में बहुत सारे विज्ञापन करना शुरू कर दिया और अंततः मैंने टेलीविजन उद्योग में प्रवेश किया और भगवान की कृपा से अब सरगुन और मैं, हम टेलीविजन के लिए कंटेंट का निर्माण कर रहे हैं । ईमानदारी से कहूं तो मैं अपने जीवन में हर उस चीज के लिए आभारी हूं, जो मेरे पास है ।”

फिलहाल रवि पूरी तरह से आइसोलेशन में हैं और अपना पूरा ख्याल रख रहे हैं । दुनियाभर से फैंस उन्हें रिकवरी की शुभकामनाएं भेज रहे हैं। हमें यकीन है कि रवि कुछ ही समय में ठीक हो जाएंगे और हम उन्हें जल्द ही इंडस्ट्री में वापस देखेंगे ।