ऐसे समय में जब दुनिया एक तरह की महामारी से जूझ रही थी, दूरदर्शी फिल्म निर्माता आनंद गांधी के नेतृत्व में कुछ चुनिंदा व्यक्तियों का समूह गोवा की ओर अपना रास्ता बना रहा था । पूरी टीम ने अपना आधार गोवा की एक पहाड़ी पर स्थानांतरित कर दिया और पूरी टीम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बाहरी दुनिया के साथ अपना इंटरैक्शन कम कर दिया। मेमेसीज़ क्लेचर लैब विज्ञान, दर्शन और संस्कृति के चौराहे पर एक सिनेमा और नया मीडिया स्टूडियो है । ये आनंद गांधी के दिमाग की उपज है जो एक फिल्म निर्माता और उद्यमी हैं, जो दर्शन, विकासवादी मनोविज्ञान, नवाचार और भविष्य में गहरी रुचि रखते हैं, मेमेसीज़ का उद्देश्य खुले दिमाग के साथ काम करना है और जीवन के क्रांतिकारी विचारों और अवधारणाओं पर चर्चा करने और लाने के लिए रचनात्मक स्थान है । पूरी टीम एक साथ रह रही है और नए विचारों का निर्माण कर रही है और जल्द ही इसका खुलासा करेगी ।

फ़िल्ममेकर आनंद गांधी का ‘मेमेसीज़’ गोवा में तैनात एक अत्याधुनिक रचनात्मक केंद्र है

मेमेसीज़ कल्चर लैब के सीईओ आनंद गांधी ने रणनीतिक कदम पर अपने विचार साझा करते हुए कहा, “हम रचनाकारों के रहने और साथ काम करने के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाना चाहते थे । यह महान युवा दिमागों को एक साथ आने, काम करने और एक दूसरे के साथ प्रतिबिंबित करने का अवसर बनाता है । इस फ्रेंच नई लहर को देखो । काहियर्स डु सिनेमा और एंड्रे बाजीन ने एक जगह बनाई जिसने जैक्स रिविटे, जीन-ल्यूक गोडार्ड, क्लाउड शैरोल और फ्रांकोइस ट्रूफ़ोट का उत्पादन किया - वे फ्रेंच सिनेमा के सबसे महान लेखक बन गए, लेकिन पहले वे सबसे महत्वपूर्ण साथी थे जिन्होंने एक दूसरे की फिल्मों पर काम किया ।”

फ़िल्ममेकर आनंद गांधी का ‘मेमेसीज़’ गोवा में तैनात एक अत्याधुनिक रचनात्मक केंद्र है

आनंद गांधी की शिप ऑफ थिसस, उनकी पहली फिल्म TIFF '12 में प्रीमियर हुई और तब से आलोचकों और दर्शकों द्वारा समान रूप से "दशकों में भारत से सबसे महत्वपूर्ण फिल्म बाहर आने" के रूप में मान्यता दी गई । इसे 2014 में राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किया गया था । इसने लंदन, दुबई, मुंबई, ट्रांसिल्वानिया, टोक्यो और हांगकांग के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में पुरस्कार जीते और रोटरडम, म्यूनिख और सिडनी में इस पर नाटक किए गए । आनंद एक प्रसिद्ध हॉरर-काल्पनिक फिल्म के लेखक, रचनात्मक निर्देशक, और तुम्बाड़ के कार्यकारी निर्माता भी हैं ।