अजय देवगन की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म रनवे 34 ईद के दौरान यानि 29 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है । थिएटर रिलीज से पहले रनवे 34 की बॉलीवुड सितारों के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग आयोजित की जिसमें बॉलीवुड के कई सितारें पहुंचे । बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी थ्रीएट्रिकल रिलीज से पहले रनवे 34 देखी और अब उन्होंने फ़िल्म को लेकर अपना रिव्यू दिया है । अक्षय कुमार ने रनवे 34 को शानदार फ़िल्म बतायाहै ।

अक्षय कुमार ने किया अजय देवगन स्टारर रनवे 34 का मूवी रिव्यू ; एक्टिंग-डायरेक्शन-वीएफ़एक्स को बताया शानदार

अक्षय कुमार ने किया अजय देवगन स्टारर रनवे 34 का रिव्यू

अक्षय ने रनवे 34 की तारीफ़ करते हुए लिखा, “अभी-अभी रनवे 34 देखी । भाई अजय देवगन मजा आ गया कसम से । क्या थ्रिलर है, शानदार वीएफ़एक्स, बेहतरीन एक्टिंग और डायरेक्शन । अमिताभ बच्चन सर हमेशा की तरह सहज और रकुल प्रीत सिंह उम्दा परफ़ोर्मेंस । मेरी तरफ़ से पूरी टीम को शुभकामनाएं । फिल्म को उसका हक मिले ।”

अक्षय के पॉजिटिव रिव्यू पर अजय ने धन्यवाद देते हुए लिखा, थैंक्स अक्षय । रनवे 34 की टीम तुम्हारे इस प्रोत्साहन की शुक्रगुजार रहेगी ।

ऐसी होगी फ़िल्म की कहानी

रनवे 34 की बात करें तो, इस फ़िल्म की कहानी सत्य घटना से प्रेरित है । फ़िल्म की कहानी एक हैरान कर देने वाली एक कम ज्ञात सच्ची घटना पर आधारित है जो जेट एयरवेज की दोहा-कोच्चि उड़ान के 2015 में हुई घटना से प्रेरित है । दोहा-कोच्चि उड़ान के 2015 में हुई घटना कुछ इस प्रकार है- मंगलवार 18, अगस्त 2015 को तड़के फ्लाइट 9W 555 में 141 यात्री और क्रू के 8 सदस्य सवार थे । दोहा से उड़ान भरने वाली फ्लाइट कोच्चि में उतरने की कोशिश कर रही थी, लेकिन पायलट के लिए खराब दृश्यता यानी लो विजिविलिटी के कारण फ्लाइट लैंड होने में असमर्थ हो गई ।

विमान को फिर त्रिवेंद्रम ले जाया गया और यहां भी कोच्चि जैसी ही धुंध थी, जिससे पायलटों को एक मेयडे कॉल के लिए प्रेरित होना पड़ा । तीन असफल प्रयासों के बाद, विमान केवल 250 किलो ईंधन के साथ त्रिवेंद्रम हवाई अड्डे पर उतरा, हालांकि ऐसा भी कहा जाता है कि इसमें लगभग 350 किलो ईंधन बचा था। हालांकि नियम के अनुसार बोइंग 737 विमान में न्यूनतम ईंधन की मात्रा 1500 किलोग्राम होनी चाहिए, जाहिर तौर पर यह विमान पर सवार सभी लोगों के लिए जीवन पर संकट का क्षण था और इसी का रोमांच फिल्म में देखने को मिलने वाला है ।

अजय के निर्देशन में बनी रनवे 34 में अजय और अमिताभ के अलावा रकुल प्रीत सिंह, अंगिरा धर और यूट्यूबर कैरी मिनाटी भी नजर आएंगे । अजय के अपने बैनर अजय देवगन एफफिल्म्स के तहत निर्मित, रनवे 34 को कुमार मंगत, विक्रांत शर्मा, हसनैन हुसैनी, जय कनुजिया, संदीप केवलानी और तरलोक सिंह द्वारा सह-निर्मित किया जा रहा है । यह फ़िल्म 29 अप्रैल 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।