अक्षय कुमार, जल्द ही एक्सल एंटरटेनमेंट की आगामी फ़िल्म गोल्ड में एक हॉकी खिलाड़ी का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । यह एक हॉकी खिलाड़ी की बायोपिक फ़िल्म है जिसने आज़ादी के बाद देश को गोल्ड मेडल दिलवाया था । जैसा की ज्ञात है कि साल 2007 में रिलीज हुई शाहरुख खान अभिनीत फ़िल्म चक दे इंडिया भी हॉकी पर बेस्ड थी और इस फ़िल्म में शाहरुख महिला हॉकी टीम के कोच के किरदार में नजर आए थे । और अब गोल्ड भी हॉकी पर बेस्ड है और इसमें अक्षय एक हॉकी खिलाड़ी का किरदार अदा कर रहे है । जाहिरतौर पर अक्षय कुमार अभिनीत गोल्ड की तुलना शाहरुख खान की चक दे इंडिया से की जा रही है ।

गोल्ड की तुलना चक दे इंडिया से करना अक्षय कुमार को नहीं आया पसंद

अक्षय कुमार की गोल्ड चक दे इंडिया के काफ़ी अलग है

इन तुलनाओं के बारें में बात करते हुए अक्षय ने कहा कि दोनों फ़िल्मों की तुलना करना बेहद गलत है । दोनों फिल्में बिल्कुल अलग हैं और इसलिए इनकी तुलना नहीं की जानी चाहिए । वैसे तो सब कुछ टक्कर ही होता है । हर इंसान कंपिटीशन करता है लेकिन गोल्ड और चक दे इंडिया की कोई तुलना नहीं है । इसलिए यह सोचना भी गलत है कि वह गोल्ड के माध्यम से चक दे इंडिया से प्रतिस्पर्धा कर रहे है ।

अक्षय ने बताया कि, गोल्ड एक हॉकी टीम के मैनेजर की कहानी है जो एक साल के अंदर 11 लोगों को एक साथ लाकर खड़ा कर देता है, भारत को उसका पहला गोल्ड दिलाने के लिए । वहीं अक्षय ने फ़िल्म में अपने किरदार तपन दास के बारें में भी बात करते हुए कहा कि, उनका कि्रदार एक नशेड़ी और चीटर है और एक बेहद विवादित आदमी है । लेकिन एक साल में, वह 11 लोगों की एक टीम बनाता है और उस टीम के साथ ओलम्पिक जाता है और वहां जाकर भारत के लिए गोल्ड जीतकर लाता है । अक्षय को लगता है कि यह एक अवि्श्वसनीय कहानी है जिसे सब को जानना बेहद जरूरी है ।

मौनी रॉय अक्षय के अपोजिट दिखाई देंगी

स्पोर्ट्स पर आधारित यह फ़िल्म इस साल की बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक है । इस फ़िल्म को यूके और भारत में बड़े पैमाने पर शूट किया गया है । इस फ़िल्म में पूर्व स्वतंत्र युग के आकर्षक पहलुओं को भी दिखाया जाएगा । इसके अलावा इस फ़िल्म के साथ टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही है । इसमें वह अक्षय के अपोजिट दिखाई देंगी ।

यह भी पढ़ें : इसलिए अक्षय कुमार की गोल्ड साल 2018 की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स फ़िल्म बनेगी

गोल्ड़ में अक्षय के अलावा, कुणाल कपूर, अमित साध, विनित सिंह और सनी कौशल भी अहम भूमिका में नजर आएंगे । रितेश सिधवानी और फ़रहान अख्तर द्दारा प्रोड्यूस यह फ़िल्म रीमा कागती द्दारा निर्देशित की गई है । गोल्ड, 15 अगस्त 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।