हर कलाकार का सपना होता है कि, उसका काम ग्लोबली पहचाना जाए और पूरी दुनिया उसकी कला को देखे । बॉलीवुड में भी ऐसे कई कलाकार हैं जो साल 2024 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं । हालांकि इनमें से कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं जो पहले भी इंटरनेशनल प्रोजेक्ट का हिस्सा रह चुके हैं । नेहा धूपिया, ॠचा चड्ढा और ईशान खट्टर जहां इस साल अपना इंटरनेशनल डेब्यू के लिए कमर कस रहे हैं वहीं अली फ़ज़ल, आदर्श गौरव अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर चुके हैं ।

नेहा धूपिया, ईशान खट्टर और ॠचा चड्ढा समेत ये कलाकार साल 2024 में इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स में आएंगे नजर

नेहा धूपिया - ब्लू 52

अभिनेत्री नेहा धूपिया मिस्र के फिल्म निर्माता अली एल अरबी द्वारा निर्देशित आगामी पारिवारिक ड्रामा "ब्लू 52" से अंतरराष्ट्रीय फिल्म में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। यह फिल्म कोच्चि, भारत और कतर के सुंदर स्थानों के बीच, फुटबॉल से जुड़े एक बेटे और मां के बीच की कहानी है। यह फिल्म 2024 में स्क्रीन पर आने की उम्मीद है।

अली फज़ल - अफगान ड्रीमर्स

अली फज़ल दो बार के ऑस्कर विजेता बिल गुटेंटाग द्वारा निर्देशित आगामी फिल्म अफगान ड्रीमर्स में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। विक्टोरिया एंड अब्दुल,फ्यूरियस 5, डेथ ऑन द नाइल और कंधार जैसी हॉलीवुड फिल्मों में अपने प्रभावशाली अभिनय के लिए जाने जाने वाले अली "अफगान ड्रीमर्स" में प्रमुख किरदार में नज़र आयेंगे। फिल्म 2017 में अफगान तकनीकी उद्यमी रोया महबूब द्वारा शुरू किए गए एक कार्यक्रम की सच्ची कहानी बताती है, जिसका उद्देश्य अपनी मातृभूमि में पितृसत्तात्मक समाज द्वारा उत्पन्न चुनौतियों के बावजूद विज्ञान और टेक्नोलॉजी में युवा महिलाओं को सशक्त बनाना है ।

ऋचा चड्ढा - आइना

एक दशक से अधिक के अनुभव के साथ भारतीय फिल्म उद्योग की जानी-मानी हस्ती ऋचा चड्ढा इंडो-ब्रिटिश प्रोडक्शन आइना से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। क्रॉनिकल्स ऑफ नार्निया फेम ब्रिटिश अभिनेता विलियम मोस्ले के साथ मिलकर, मार्कस मीड्ट द्वारा निर्देशित फिल्म आइना हिंसा के चक्र के नतीजों की पड़ताल करती है। कहानी लंदन और भारत दोनों जगह शूटिंग की जाएगी।

आदर्श गौरव - एलियंस

आदर्श गौरव, जो द व्हाइट टाइगर और हाल ही में खो गए हम कहाँ में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं, रिडले स्कॉट की प्रशंसित एलियन प्रीक्वल सिरीज़ में अभिनय करने के लिए तैयार हैं। इस सफल फ्रेंचाइजी में, बाफ्टा-नामांकित अभिनेता आदर्श एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए नज़र आयेंगे। नूह हॉले द्वारा निर्देशित और लिखित सिरीज़, 1979 की प्रारंभिक एलियन फिल्म में दर्शाई गई घटनाओं से 70 साल पहले की है। रिडले स्कॉट कार्यकारी निर्माता के रूप में काम कर रहे हैं, और यह शो हुलु पर FX पर दिखाए जायेगी।

ईशान खट्टर - द परफेक्ट कपल

ईशान खट्टर निकोल किडमैन के साथ आगामी नेटफ्लिक्स सीरीज़ 'द परफेक्ट कपल' में अपने हॉलीवुड डेब्यू की तैयारी कर रहे हैं। सुज़ैन बियर द्वारा निर्देशित, छह भाग की सिरीज़ एलिन हिल्डरब्रांड के उपन्यास का रूपांतरण है। ईशान ने साझा किया कि उन्होंने इस प्रोजेक्ट के लिए केप कॉड पर फिल्मांकन में चार महीने बिताए। कलाकारों में निकोल किडमैन, लिव श्रेइबर, डकोटा फैनिंग, ईशान खट्टर और ईव हेवसन शामिल हैं।

शोभिता धूलिपाला और सिकंदर खेर

अभिनेता सिकंदर खेर और शोभिता धूलिपाला इस साल एक्शन थ्रिलर फिल्म मंकी मैन से अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के लिए तैयार हैं। देव पटेल द्वारा निर्देशित और देव, पॉल अंगुनावेला और जॉन कोली द्वारा सह-लिखित इस फिल्म में देव पटेल, शार्ल्टो कोपले, सिकंदर खेर और शोभिता धुलिपाला जैसे कलाकार शामिल हैं। यह कथा समकालीन भारत में सामने आती है, जिसमें देव पटेल का किरदार को जेल से निकलकर कॉर्पोरेट लालच और घटते आध्यात्मिक मूल्यों में उलझी दुनिया का सामना करने के लिए चित्रित किया गया है।