ब्लॉकबस्टर फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के 5 साल पूरे हो चुके है। इस फिल्म में विक्की कौशल के साथ यामी गौतम नजर आई हैं। फिल्म की रिलीज के 5 सालों का जश्न मानते हुए यामी ने अपने दिल में बसी इस फिल्म के महत्व के बारे में खुलकर बात की । यामी कहती हैं, “उरी के 5 साल हो गए हैं, और मुझे कहना होगा कि यह निस्संदेह मेरे लिए एक बहुत ही खास फिल्म है ।”

5 Years of URI – The Surgical Strike: विक्की कौशल स्टारर उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के 5 साल पूरा होने पर यामी गौतम ने कहा, “उरी हमारे लिविंग लीजेंड, हमारी भारतीय सेना का आधुनिक सिनेमाई वर्जन था”

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के 5 साल पूरे हुए

आदित्य धर द्वारा निर्देशित, यह फिल्म 2016 के उरी हमले की प्रतिशोध की सच्ची घटना को काल्पनिक रूप से पर्दे पर पेश करती है, जिसमें विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल संग कई प्रतिभाशाली कलाकारों ने अभिनय किया हैं। उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक ने न केवल भारतीय सिनेमा की किताबों में अपनी जगह बनाई, बल्कि दुनिया भर के दर्शकों के दिलों पर भी अमिट छाप छोड़ी। ऐसे में यामी गौतम, जो फिल्म में पल्लवी शर्मा के किरदार में थी, इस खास मौके पर एक बार फिर पुरानी यादों में खो गई जब फिल्म को हर तरफ से शानदार प्रतिक्रिया मिली थी।

यामी गौतम कहती हैं, “उरी हमारे लिविंग लीजेंड, हमारी भारतीय सेना का आधुनिक सिनेमाई वर्जन था। जो भी लोग इस फिल्म से जुड़े थे, हम सभी इसकी रिलीज के समय को याद करते हैं और दुनिया के हर कोने से हमें मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया को संजोते हैं। उरी का हिस्सा बनना, एक कहानी जो हमारी भारतीय सेना की बहादुरी और देश की भावना का जश्न मनाती है, मेरे लिए सम्मान की बात थी। यह एक ऐसी फिल्म थी जहां मुझे कुछ अलग करने का मौका मिला जिसे मैं एक अभिनेता के रूप में करने के लिए तरस रही थी। यह फिल्म हर विभाग की कड़ी मेहनत का नतीजा थी, जिसने दर्शकों को एक अनोखा सिनेमाई अनुभव देने के लिए दिन-रात मेहनत की। यह सब करने और बेजोड़ जुनून और ईमानदारी के साथ फिल्म का नेतृत्व करने के लिए आदित्य की हमेशा आभारी रहूंगी। पल्लवी शर्मा का मेरे दिल में एक विशेष स्थान है और रहेगा ।”

अब जब उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक समय की कसौटी पर खरी उतर रही है, यामी गौतम के विचार हमें न केवल मनोरंजन करने, बल्कि हमारे सशस्त्र बलों की वीरता का सम्मान करने की सिनेमा की शक्ति की याद दिलाते हैं। पांच साल बाद, 'उरी' सिनेमाई एक्सीलेंस का प्रतीक और राष्ट्र की भावना को हार्दिक सलाम है।