क्रूज़ ड्रग्स पार्टी मामले में गिरफ़्तार हुए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में हैं । शाहरुख खान ने ड्रग्स मामले से अपने बेटे आर्यन खान को बचाने के लिए देश के सबसे महंगे और हाई-प्रोफाइल वकील सतीश मानशिंदे को हायर किया है । सतीश मानशिंदे, आर्यन खान पर एनसीबी द्वारा लगाए गए आरोपों के खिलाफ कोर्ट में उनका बचाव कर रहे हैं । इसी बीच हम आर्यन खान के बारें में कुछ अनसुने फ़ैक्ट्स लेकर आए हैं जिनके बारें में बहुत कम लोग जानते हैं ।

आर्यन खान के बारें में वो अनसुनी बातें जो शायद बहुत कम लोग ही जानते होंगे, जैसे- ‘एक्टर नहीं फ़िल्ममेकर बनना चाहते हैं शाहरुख खान के बेटे आर्यन’

शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान

1. आर्यन को अपने पापा शाहरुख खान की तरह अभिनेता बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है । आर्यन को लगता है कि एक्टर बनकर उनकी उनके पापा से तुलना होगी, जो कि सही नहीं है । वहीं शाहरुख ने भी एक बार कहा था कि आर्यन में अभिनेता बनने का गुर नहीं है । लेकिन वहीं शाहरुख की बेटी सुहाना जल्द ही बॉलीवुड में कदम रखेंगी वो भी उनके फ़ैमिली फ़्रेंड करण जौहर की फ़िल्म के साथ ।

2. बहुत कम लोग जानते होंगे कि आर्यन एक फ़िल्ममेकर बनना चाहते है । आर्यन ने तो एक शॉर्ट फ़िल्म का निर्देशन भी किया है हालांकि ये फ़िल्म पब्लिक के लिए अभी उपलब्ध नहीं है । लेकिन पापा शाहरुख अपने बेटे द्दारा डायरेक्ट की गई इस फ़िल्म को बड़े गर्व के साथ अपने बंगले मन्नत पर दिखाते हैं । एक फ़िल्ममेकर जिसे आर्यन की इस फ़िल्म को देखने का मौका मिला, उन्होंने मुझे इस फ़िल्म के बारें में बताया था, “हिंदी गालियों से सजी, लेकिन दिलचस्प है ।”

आर्यन के सबसे ज्यादा करीब कौन

3. आर्यन अपनी बहन सुहाना की बजाए अपने छोटे भाई अबराम के ज्यादा करीब हैं । दोनों भाई अक्सर एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं, साथ में वीडियो गेम्स खेलते हैं बातें करते हैं और एक दूसरे के साथ बहुत सारा वक्त बिताते हैं । शाहरुख और गौरी के एक फ़ैमिली फ़्रेंड ने मुझे बताया, “अबराम के लिए आर्यन दूसरे पिता के समान है । आर्यन परिवार में किसी और सदस्य की बजाए अपना सबसे ज्यादा समय अबराम के साथ बिताते हैं । अब जब आर्यन न्यायिक हिरासत में हैं ऐसे में अबराम उन्हें सबसे ज्यादा मिस कर रहे हैं ।”

4. आर्यन अपने पिता की फ़िल्मों के बहुत बड़े फ़ैन है । इतना ही नहीं, वह अपने पिता की फ़िल्मों के लिए एक बेजोड़ आलोचक भी है जो बिना किसी झिझक के उन्हें उनकी फ़िल्म के बारें में बताते हैं । एक बार करण जौहर ने मुझे बताया था कि, “जब आर्यन को शाहरुख की कोई फ़िल्म पसंद नहीं आती है तो वह शाहरुख के मुंह पर इस बारें में कह देता है ।”

5. फ़िल्म इंडस्ट्री के लगभग सभी एडल्ट स्टार किड्स- सैफ़ अली खान और अमृता सिंह के बेटे इब्राहिम अली खान, सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी, अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना के बेटे आरव, सभी में आर्यन सबसे ज्यादा कम बोलने वाला और शांत रहने वाले है । एक बार उनके पिता ने मुझसे कहा था, “आर्यन जब भी कैमरा देखता है, वह उससे दूर भागता है । जबकि मेरे दोनों बच्चें कैमरे को अच्छे से पसंद करते हैं ।” खान परिवार के करीबी दोस्त ने मुझे बताया कि आर्यन नहीं बल्कि अबराम खान होंगे बॉलीवुड के अगले सुपरस्टार ।