साल 2023 बॉलीवुड के लिए, बॉक्स ऑफिस लिहाज़ से काफ़ी अच्छा साबित हुआ क्योंकि इस साल कई ऐसी फ़िल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुई जो बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्में बनकर उभरी । और अब सभी की नज़रें इस साल यानी 2024 में रिलीज होने वाली फ़िल्मों पर है, साथ ही ये जानने के लिए उत्सुक है कि आख़िरी इस बार बॉक्स ऑफिस विजेता कौन बनकर उभरेगा ? ऐसे में बॉलीवुड हंगामा ऐसे कुछ ऐसे स्टार्स की लिस्ट लेकर आया है जो इस साल रिलीज होने वाली अपनी फ़िल्मों से बॉक्स ऑफिस किंग बन सकते हैं । इन स्टार्स की बॉक्स ऑफिस किंग बनने की सबसे ज्यादा संभावना है ।

2024 में अक्षय कुमार और ऋतिक रोशन समेत ये 5 स्टार्स बन सकते हैं बॉक्स ऑफिस किंग ; क़रीब 2000 करोड़ रू से ज्यादा की कमाई करने की संभावना

कौन बनेगा बॉक्स ऑफिस किंग

1- अक्षय कुमार

इस साल अक्षय की कुल 4 फ़िल्में रिलीज होनी हैं और उनमें शामिल हैं सोरारई पोटरू का हिंदी रीमेक, बड़े मियां छोटे मियां, स्काई फोर्स और वेलकम टू द जंगल । अक्षय कुमार निस्संदेह 2024 के सबसे प्रतीक्षित अभिनेताओं में से एक हैं । अक्षय इस साल अलग-अलग शैली की फ़िल्मों में नज़र आने वाले हैं और उन्हें जिस शैली में लोग देखना सबसे ज्यादा पसंद करते हैं वो कॉमेडी और एक्शन । अक्षय की बहुमुखी प्रतिभा और बॉक्स ऑफिस ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, इन फिल्मों के कैश रजिस्टर में धूम मचाने की संभावना है।

2. ऋतिक रोशन

अपने बेदाग अभिनय कौशल और करिश्माई स्क्रीन उपस्थिति के लिए जाने जाने वाले, ऋतिक रोशन की 2024 में एक रिलीज होगी जो पहले ही अपने ट्रेलर  और गानों से लोगों के दिलो-दिमाग़ पर छा गई है । ऋतिक रोशन के बॉक्स ऑफिस किंग बनने के चांसेस इसलिए ज्यादा है क्योंकि, इस बार वह एक बार फिर अपने हिट एक्टर-डायरेक्टर जोड़ी यानी बैंग-बैंग और वॉर के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद के साथ फ़िल्म फ़ाइटर में एक्शन अवतार में नज़र आने वाले हैं । ऋतिक की स्टार पावर और फिल्म के लुभावने दृश्यों की क्षमता और कमाल के एक्शन सींस के मिश्रण से बनी फाइटर एक बड़ी हिट होने के लिए तैयार है।

3. अजय देवगन

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता अजय देवगन 2024 में पांच रिलीज - सिंघम अगेन, मैदान, शैतान, औरों में कहां दम था और रेड 2 के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं । लोकप्रिय सिंघम फ्रेंचाइजी की सफलता, के बाद अजय देवगन एक बार अपने सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले अवतार, कॉप लुक में नज़र आने वाले हैं । इतना ही नहीं अजय देवगन इस साल अपनी एक और हिट फ़्रेंचाइज़ी की दूसरी किश्त, रेड 2 को लेकर आने वाले हैं । विविध फिल्मों के साथ, अजय देवगन एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं।

4. आमिर खान

बॉलीवुड केमिस्टर परफेक्शनिस्टकहे जाने वाले आमिर खान सितारे ज़मीन पर से एक बार फिर अपना कमबैक कर रहे हैं । हालाँकि फिल्म में उनका किरदार किस तरह का रहेगा इसे लेकर ज्यादा डीटेल अभी सामने नहीं आई है लेकिन आमिर की फ़िल्म में मौजूदगी ही फ़िल्म के लिए प्रत्याशा बढ़ाने में काफ़ी है । अनूठी और सामाजिक रूप से प्रासंगिक स्क्रिप्ट चुनने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाने वाले आमिर की फिल्म से दर्शकों पर गहरा प्रभाव छोड़ने और अमिट छाप छोड़ने की उम्मीद है।

5. कार्तिक आर्यन

युवा और करिश्माई कार्तिक आर्यन 2024 में दो रिलीज - चंदू चैंपियन और भूल भुलैया 3 के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए तैयार हैं । अपने पीछे कई सफल फिल्मों के साथ, कार्तिक ने बॉलीवुड में अपने लिए एक अलग जगह बना ली है । चंदू चैंपियन से अपनी कॉमेडी टाइमिंग दिखाने की उम्मीद है, जबकि भूल भुलैया 3 कार्तिक के लिए हॉरर-कॉमेडी शैली में अपनी क्षमता साबित करने का एक रोमांचक अवसर पेश करती है । ये रिलीज़ बॉलीवुड में एक उभरते सितारे के रूप में कार्तिक की स्थिति को और मजबूत कर सकती हैं ।

जैसा कि हम इन बहुप्रतीक्षित फिल्मों की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, यह स्पष्ट है कि अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, अजय देवगन, आमिर खान और कार्तिक आर्यन 2024 में बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर राज करने के लिए तैयार हैं । एक्शन, ड्रामा के मिश्रण के साथ, कॉमेडी और अनोखी कहानी के साथ, ये स्टार्स दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने और सिनेमाई परिदृश्य पर एक स्थायी प्रभाव पैदा करने के लिए तैयार हैं । आने वाला साल बॉलीवुड प्रेमियों के लिए रोमांचक होने का वादा करता है, क्योंकि ये सितारे केंद्र में रहेंगे और अविस्मरणीय प्रदर्शन करेंगे ।