सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन अपने दर्शकों को भव्यतम शोज़ और संपूर्ण पारिवारिक मनोरंजन देने के लिए जाना जाता है । अब एक बार फिर सोनी टीवी एक भव्य पीरियड ड्रामा पुण्यश्लोक अहिल्याबाई लेकर आ रहा है । इसमें अहिल्याबाई होलकर की जीवन गाथा है, जो 18वीं सदी की एक महान महिला थीं । उन्होंने एक सशक्त और आत्मनिर्भर महिला शासक के रूप में अपनी पहचान बनाने के लिए समाज के रूढ़ीवादी नियमों का मुकाबला किया और हर मुश्किलों से लड़ीं । जहां पॉपुलर चाइल्ड एक्टर अदिति जलतारे को अहिल्याबाई होलकर का लीड रोल निभाने के लिए चुना गया है, वहीं इस बात का खुलासा हुआ है कि इस रोल के लिए 8 महीनों तक 1000 से ज्यादा लड़कियों का ऑडिशन लिया गया था ।

e8c51871-11b3-401f-8cfe-42aeb77bfbc0

अदिति जलतारे ने जीता मेकर्स का दिल

ऑडिशन की प्रक्रिया भी बेहद कड़ी थी क्योंकि पांच-छह बार शॉर्टलिस्टिंग की गई और प्रोडक्शन टीम ने फिर मॉक फोटोशूट्स भी लिए । मेकर्स का एक खास तरह का विजन था कि वे स्क्रीन पर अहिल्याबाई के व्यक्तित्व को किस तरह दिखाना चाहते हैं । वो चाहते थे कि जो भी आर्टिस्ट इस रोल को निभाए, उसमें बच्चों की तरह मासूमियत हो और गंभीर संवाद बोलते हुए भी उसमें चंचलता नजर आए ।

27b08aa6-d599-4a91-90ce-0d451900fb7d

इस बारे में बताते हुए शो के डायरेक्टर जैक्सन सेठी ने कहा, “अहिल्याबाई का रोल निभाना बड़ा चुनौतीपूर्ण है, खास तौर पर एक बच्चे के लिए । इसमें बच्चों जैसी मासूमियत की भी जरूरत है, ताकि यह किरदार ज्यादा विश्वसनीय नजर आ सके। स्क्रीन पर किरदार का न्यायसंगत नजर आना बहुत जरूरी था । मुझे लगता है कि हमें अदिति जलतारे के रूप में वही मिला, जिसकी हमें तलाश थी। वो इस रोल के लिए एक आदर्श चुनाव हैं । उन्होंने इंडस्ट्री में पहले भी काम किया है, लेकिन वो अपने साथ अनुभव का बोझ लेकर नहीं चलती हैं । वो बड़ी स्वाभाविक एक्टर हैं और सीखने के लिए हमेशा तत्पर रहती हैं। वो सही मायनों में इस किरदार में ढल चुकी हैं । अहिल्याबाई होलकर के बचपन का रोल निभाने के लिए वो एक परफेक्ट चॉइस हैं ।”