अभी कुछ दिन पहले, सलमान खान की एक्शन थ्रिलर फ़िल्म रेस 3, का ट्रेलर रिलीज हुआ जिसने सभी का दिल जीत लिया । यह इस साल की सबसे बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक है । जहां हर कोई इस फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहा है वहीं पाकिस्तानी दर्शक अपने चहेते स्टार सलमान खान की एक्शन पैक्ड फ़िल्म रेस 3, इस ईद पर देखने से महरुम रह जाएंगे । जी हां, खबर है कि रेस 3 जहां हर जगह ईद के दिन रिलीज हो रही है वहीं पाकिस्तान में यह ईद के दिन रिलीज नहीं होगी ।

सलमान खान की रेस 3 को पाकिस्तान के इस फ़ैसले से लग सकता है बड़ा झटका

पाकिस्तानी दर्शक नहीं देख पाएंगे सलमान खान की रेस 3

पाकिस्तान में सलमान के फ़ैंस की संख्या बहुतायत में है और ईद जैसे मौके पर सलमान की फ़िल्म रिलीज होने से उनके फ़ैंस टूटकर सिनेमाघरों में आते है और पाकिस्तान में फ़िल्म को जबरदस्त ओपनिंग मिलती है । लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा क्योंकि, पाकिस्तान के मिनिस्ट्री ऑफ इन्फॉर्मेशन, ब्रॉडकास्टिंग, नेशनल हिस्ट्री ऐंड लिटररी हेरिटेज (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर्स) ने ईद के मौके पर किसी भी भारतीय फिल्म के रिलीज पर रोक लगा दी है ।

पाकिस्तानी सरकार ने अपने इस आदेश में लिखा है, 'स्थानीय फिल्म इंडस्ट्री को रिवाइव और प्रमोट करने के उद्देश्य से संघीय सरकार ने फैसला लिया है कि ईद-उल-फितर और ईद-उल-अजहा के मौकों पर कोई भी भारतीय फिल्म रिलीज नहीं होगी. यह प्रतिबंध ईद से दो दिन पहले और ईद के दो हफ्ते बाद तक लागू रहेगा ।'

पाकिस्तान में सलमान खान की फ़िल्में अच्छा परफ़ोर्म करती हैं

पाकिस्तान सरकार ने सभी वितरकों को आदेश दिया है कि वे इस अवधि के दौरान भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन न करें । इस तरह बॉलीवुड के लिए यह बड़ा झटका हो सकता है और खासकर सलमान खान के लिए । क्योंकि उनकी अधिकतर फिल्में ईद के मौके पर रिलीज होती हैं, और अच्छा बिजनेस भी करती हैं ।

रेस 3 की पाकिस्तान रिलीज पर अधिक स्पष्टता हासिल करने के लिए, हमने रमेश तौरानी, जो रेस 3 का निर्माता है, से संपर्क किया । हालांकि रमेश तौरानी ने दावा किया है कि उनके पास इस संबंध में कोई डिटेल नहीं है । उन्होंने कहा कि, ''पाकिस्तान में जारी हुए सर्क्यूलेट से हम अभी तक अंजान है और मैं फिल्म रिलीज पर टिप्पणी नहीं कर सकता क्योंकि यशराज फिल्म्स रेस 3 के विदेशी वितरण को देख रहा है ।''

यह भी पढ़ें : सलमान खान को जैकलीन फ़र्नांडीज का ये मदहोश कर देने वाला साड़ी लुक लगा ‘chweet’

फ़िलहाल ओवरसीज मार्केट में रेस 3, की रिलीज पैटर्न के बारें में कोई पुख्ता खबर नहीं है । साथ ही ये भी अभी तक साफ़ नहीं हो पाया है कि यह ईद पर पाकिस्तान में रिलीज होगी या नहीं ।