शंकर की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म 2.0, जो कि रोबोट का सीक्वल है, की रिलीज डेट को 26 जनवरी 2018 से, 27 अप्रैल को शिफ़्ट किया गया था । कहा गया था कि 26 जनवरी वाले स्लॉट में पहले पैड मैन रिलीज होने वाली थी इसलिए इस फ़िल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाया गया था । लेकिन खबर बिल्कुल झूठी थी । दरअसल, 2.0 को इसलिए उसकी तय रिलीज डेट से आगे बढ़ाया गया क्योंकि उसका वीएफ़एक्स का काम पूरा नहीं हो पाया है । कहा जा रहा है कि 2.0 को अनिश्चित समय के लिए उसके अप्रैल स्लॉट से भी आगे खिसका दिया गया है । और अब 2.0 के खिसकने का कारण खुद फ़िल्म के मुख्य अभिनेता रजनीकांत की दूसरी फ़िल्म काला है ।

2_0

2.0 के बार-बार खिसकने की ये है असली वजह

आखिर 2.0 के साथ समस्या क्या है क्यों यह इतना डिले हो रही है ? फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने खुलासा किया कि, ''एक अमेरिकी डिजिटल कंपनी, जिसे 2.0 के वीएफ़एक्स का काम सौंपा गया था उसके द्दारा की गई पूरी गड़बड़ के बाद उसने खुद को दिवालिया घोषित कर दिया । इसके द्दारा की गई गई पूरी गड़बड़ के बाद फ़िल्म के स्पेशल इफ़ैक्ट्स को फ़िर से करना पड़ा । लेकिन फ़िल्म पर रात-रात भर काम करने के बावजूद भी यह 27 अप्रैल को रिलीज होने के अपने लक्ष्य को पूरा करती नहीं दिख रही ।''

यह भी पढ़ें : फ़िर टल गई रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 ? इस दिन हो सकती है रिलीज

2.0 यूनिट से कोई नई ही जानकारी सामने आ रही है और वो उत्साहवर्धक नहीं है । जाहिर है, 3 डी इफ़ैक्ट्स और अन्य वीएफएक्स काम टीम को संतुष्टि नहीं दे रहे हैं । ''वे अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे है । और वे पोस्ट प्रोडक्शन पर कोई समझौता नहीं करना चाहते है । लेकिन अमेरिकी कंपनी की गड़बड़ी ने एक बड़ा वित्तिय झटका दे दिया जिससे अभी तक उबरा नहीं गया । फ़िल्म अपने बजट से काफ़ी आगे निकल चुकी है । मुख्य अभिनेताओं रजनीकांत और अक्षय कुमार आगे बढ़ गए हैं । ऐसा लगता है कि यह फ़िल्म अभी और समय लेगी और पूरी होने के बाद ही रिलीज होगी ।'' सूत्र ने बताया ।