Paulo-Coelho

लोकप्रिय लेखक, पाउलो कोएल्हो, एक बार फ़िर बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के अभिनय कौशल की तारीफ़ करते नहीं थक रहे । पाउलो कोएल्हो ने एक बार फ़िर सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए शाहरुख खान की फ़िल्मों के बारे में बात की । पाउलो, फ़िल्म 'माय नेम इज खान' में शाहरुख खान की बेहतरीन अदायगी की तारीफ़ करने से खुद को रोक नहीं सके और साथ ही शाहरुख खान को उनकी हालिया रिलीज फ़िल्म और इस फ़िल्म की सालगिरह पर बधाई भी दी ।

पाउलो ने ट्विटर पर लिखा, “My name is Khan and I am not a terrorist” Congratulations @iamsrk for the 7th anniversary of this wonderful movie!” इस ट्विट के साथ पाउलो ने उस स्क्रीनशॉट को भी पोस्ट किया जिसमें शाहरुख खान ने अपनी कुछ फ़िल्मों के कलेक्शन को पाउलो को भेजा था । शाहरुख खान की वो फ़िल्म जिससे पाउलो सबसे ज्यादा प्रभावित हुए वो थी, माय नेम इज खान । मशहूर लेखक पाउलो कोएल्हो का कहना है कि शाहरुख खान फिल्म 'माय नेम इज खान' के लिए ऑस्कर अवॉर्ड के पात्र थे । यहां उन्होंने अपने ट्विट्स की भी एक झलक दिखलाई ।

शाहरुख खान, जो सोशल मीडिया पर माय नेम इज खान के लिए आए तमाम बधाई संदेश के लिए शुर्किया अदा कर चुके थे, एक बार फ़िर पाउलो से अपनी तारीफ़ सुनकर बेहद खुश हो गए और पाउलो की शुभकामनाओं और सकारात्कम प्रतिक्रियाओं को उन्हीं के अंदाज में शुक्रिया अदा किया और ट्विट किया, “Thank u so much. My next journey is to try and meet u in person. Love and health to u.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, फ़िल्म माय नेम इज खान में शाहरुख खान ने एक ऑटिस्टिक आदमी, रिजवान खान का किरदार अदा किया था, जो अपने बेटे की मौत के बाद राष्ट्रपति से मिलने जाता है ये बताने कि उसका नाम खान है लेकिन वह आतंकवादी नहीं है । यह फ़िल्म अमेरिका में 9/11 के हमलों के बाद एक समुदाय विशेष और इस्लामोफोबिया पर, बड़े पैमाने पर बने पूर्वाग्रहों को तोड़ने के उद्देश्य से ओतप्रोत थी । शाहरुख खान के अनुसार यह फ़िल्म आज के हालातों

के बारें में भी एकदम सटीक है ।

शाहरुख खान ने अपने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लिखा, “यह दुखद है कि ‘माई नेम इज खान’ अब भी प्रासंगिक है । लेकिन करण (जौहर), रवि, काजोल, एसईएल शिबानी निरंजन दीपा जिमी और सभी कलाकारों को इस विशेष फिल्म के लिए धन्यवाद ।”