महज 24 साल की उम्र में फ़िल्म गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में मां का किरदार निभाने से लेकर अलग-अलग किरदार निभाने वाली ॠचा चढ्ढा ने अपने फ़िल्मी करियर में कई सारे जोखिम उठाए है । जहां उनके समय की अभिनेत्रियां फ़िल्मों में बतौर हिरोइन नजर आ रही वहीं ॠचा ने खुद को साबित करने के लिए किसी भी तरह के रोल को निभाया । ॠचा चढ्ढा ने अपने काम से सभी को प्रभावित किया । लेकिन इन सब के बीच उन्हें अपनी कुछ फ़िल्मों को करने पर काफ़ी अफ़सोस है । और उन्हीं में से एक फ़िल्म है ऐश्वर्या राय बच्चन अभिनीत फ़िल्म सरबजीत ।

ॠचा चढ्ढा को ऐश्वर्या राय बच्चन की ये फ़िल्म करने का बहुत पछतावा है

ॠचा चढ्ढा को लगता है कि सरबजीत में ऐश्वर्या पर फ़ोकस ज्यादा किया गया

सरबजीत में काम करने के दौरान, ॠचा को लगा कि उनका दुरुपयोग किया गया था । एक अखबार को दिए एक इंटरव्यू में ॠचा ने इस बात को कबूला कि, उन्हें इस फ़िल्म को करने का पछतावा है । हालांकि इसके पीछे क्या वजह से इसका उन्होंने खुलासा नहीं किया ।

बता दें कि ओमंग कुमार द्दारा निर्देशित सरबजीत फ़िल्म में ॠचा ने इस रणदीप हुड्डा कि पत्नी का किरदार निभाया था । असल जिंदगी की कहानी पर बेस्ड इस फ़िल्म की कहानी एक ऐसे भारतीय आदमी सरबजीत सिंह की थी जिस पर आतंकवाद का आरोप था और इस आरोप के चलते उन्हें 22 साल पाक्सितानी जेल में गुजारने पड़े और फ़िर साल 1991 में पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने सरबजीत को फ़ांसी की सजा सुना दी थी । भले ही यह फ़िल्म सरबजीत की थी, लेकिन इस फ़िल्म के केंद्र में ऐश्वर्या राय बच्चन थी, जिसने फ़िल्म में सरबजीत की बहन दलबीर कौर का किरदार निभाया था ।

24 साल की उम्र में ॠचा ने निभाया मां का किरदार

हालांकि, इस फिल्म से पहले ॠचा ने पहले भी कई जोखिम उठाए हैं । 24 साल की उम्र में, ॠचा ने गैंग्स ऑफ़ वासेपुर फ़ि्ल्म में नवाजुद्दीन सिद्दिकी की मां का रोल अदा किया था जो उनके करियर के लिए काफ़ी जोखिमभरा था । लेकिन इसके उलट उनके काम को सराहा गया था ।

इसी इंटरव्यू में, ॠचा ने आगे खुलासा किया कि, एक ऐसा समय भी था जब अग्निपथ में उन्हें ॠतिक रोशन की मां का रोल ऑफ़र किया गया था । उन्हें लगा कि, उन्होंने ऐसा सोचा भी कैसे कि मैं उस रोल को करने के लिए मान जाउंगी ।

यह भी पढ़ें : अली फजल अपनी लेडीलव ॠचा चढ्ढा के साथ ऑस्कर में करेंगे शिरकत

फ़िल्मों की बात करें तो, ॠचा जल्द ही सुधीर मिश्रा की फ़िल्म दासदेव में नजर आएंगी । इसके अलावा उनकी कुछ फ़िल्में पोस्ट प्रोडक्शन में है ।