बॉलीवुड में महज अपने पांच साल के करियर के बाद फ़िल्मी दुनिया छोड़ने का ऐलान कर चुकी जायरा वसीम इन दिनों अपने एक विवादित ट्वीट को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं । अभी कुछ दिन पहले जायरा वसीम ने पाकिस्तान से होते हुए भारत आए टिड्डियों के हमले को अल्लाह का कहर बताया और कहा कि हाल फिलहाल में जो भी आपदाएं देखने को मिली हैं वह सब इंसान के बुरे कर्मों का फल है । इस विवादित बयान के बाद जायरा बुरी तरह से ट्रोल हुई । इस वजह से उन्हें अपना ऑफ़िशियल ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट भी डिलीट करना पड़ा था । लेकिन अब जायरा अपनी सफ़ाई में कहा है कि उनके बयान को गलत संदर्भ में लिया गया ।

जायरा वसीम ने टिड्डी हमले पर किए ट्वीट पर ट्रोल होने के बाद दी अपनी सफ़ाई, कहा- ‘मेरे ट्वीट का गलत मतलब निकाला’

जायरा वसीम ने दी अपनी सफ़ाई

दरअसल ने जायरा ने कुरान की आयत को शेयर करते हुए टिड्डी दल के हमले को जस्टिफाई करने की कोशिश की थी जो लोगों को नागवार गुजरी । जायरा के इस बयान के बाद लोग बुरी तरह से भड़क गए और सोशल मीडिया पर जायरा को जमकर ट्रोल किया गया । और फ़िर जायरा के इस ट्वीट को लेकर कनाडाई पत्रकार तारिक फतेह ने उन पर निशाना साधा था और कहा था, “भारतीय मुस्लिम अभिनेत्री जायरा वसीम अल्लाह के प्रकोप का शिकार होने पर अपने ही देशवासियों का मजाक उड़ा रही हैं । देखें उन्होंने किस तरह से टिड्डियों के आतंक की व्याख्या की है ।”

सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद फ़िर से इंस्टाग्राम और ट्विटर पर लौंटी जायरा ने इस मामले पर अपनी सफ़ाई दी और तारिक फतेह के ट्वीट का भी जवाब दिया । जायरा ने तारिक फतेह को जवाब देते हुए क्लीयर किया कि अब वह एक्ट्रेस नहीं है । जायरा ने अपनी पोस्ट में लिखा, “मैं भी यह मानती हूं कि यह क्रोध और अभिशाप है जैसे दावे करना जब दुनिया कई चीजों से गुजर रही है, काफी असंवेदनशील है...हर चीज जो कुरान में लिखी है, वह केवल इसलिए नहीं कि पढ़कर पीछे छोड़ दिया जाए, बल्कि अपनी जिंदगी के लिए सही राह बनाने के लिए है ।”

और हां, अब मैं एक्ट्रेस नहीं हूं

जायरा ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “मेरे ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया है । कोई भी राय, चाहे वो अच्छी हो या बुरी मेरे इरादों की वास्तविकता को बताती है । ये मेरे और मेरे रब के बीच है और इस चीज की व्याख्या करने नहीं जा रही हूं । मैं केवल अल्लाह के प्रति जवाबदेह हूं, उनकी बनाई हुई चीजों की तरफ नहीं । दुनिया पहले से ही नफरत और कट्टरता जैसी कई मुश्किल चीजों से गुजर रही है । और कम से कम हम यह कर सकते हैं कि हम इसे ज्यादा न बढ़ाएं । और जैसा कि मैं हमेशा कहती हूं कि जब भी हम सच्चाई जानना चाहते हैं तो हम इसे विनम्रता के साथ चाहते हैं । बाकि अल्लाह बेहतर जानता है । अल्लाह हमारी रक्षा करे और हमें सारी मुसीबतों से बचाए । और हां, अब मैं एक्ट्रेस नहीं हूं ।”

यह भी पढ़ें : जायरा वसीम भारत में टिड्डियों के हमले पर विवादित बयान देकर बुरी फ़ंसी, डिलीट करना पड़ा ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट

गौरतलब है कि, बीते साल 2019 में जायरा ने ऐक्टिंग छोड़ने का ऐलान किया था । जायरा की आखिरी फ़िल्म द स्काई इज पिंक थी जिसमें उनके साथ प्रियंका चोपड़ा और फ़रहान अख्तर लीड रोल में नजर आए थे । जायरा ने फ़िल्मी दुनिया छोड़ने की वजह अपना धर्म बताया । अभिनय छोड़ने के पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि ये उन्हें अल्लाह के रास्ते पर चलने में दिक्कत देता है । जायरा ने सोशल मीडिया पर लिखा, “मैं भले यहां फिट हो रही हूं लेकिन मैं यहां की नहीं हूं । यह मुझे मेरे ईमान से दूर कर रहा है ।”