94वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ सबसे ज्यादा चर्चा में रहे । एक तरफ़ जहां विल स्मिथ को किंग रिचर्ड के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला वहीं दूसरी तरफ़ ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान विल स्मिथ ने स्टेज पर आकर कॉमेडियन क्रिस रॉक को चांटा मारा । दरअसल, 94वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान कॉमेडियन क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ के गंजेपन को लेकर मजाक किया, देखते ही देखते ये मामला इतना गरमा गया कि स्मिथ ने स्टेज पर जाकर ही क्रिस को थप्पड़ जड़ दिया । हालांकि इसके बाद विल ने अपनी ऑस्कर विनर स्पीच में एकेडमी से इसके लिए माफ़ी भी मांगी ।

Oscars 2022 में  कॉमेडियन क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने के बाद ऑस्कर विनर विल स्मिथ ने अब मांगी माफ़ी, कहा- ‘मैंने गलत किया था’

विल स्मिथ ने मांगी माफ़ी

ऑस्कर सेरेमनी के दौरान जब क्रिस रॉक (Chris Rock) ने विल स्मिथ (Will Smith) की पत्नी पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ का मजाक बनाया तो ये मजाक विल को पसंद नहीं आया । इसके बाद विल स्मिथ मंच पर गए और उन्होंने क्रिस को मुक्का मार दिया । जैसे ही लोगों ने यह देखा तो सब दंग रह गए । क्रिस रॉक के मुक्का मारने के बाद विल ने कहा कि मेरी पत्नी का नाम अपने मुंह से दोबारा मत निकालना और क्रिस ने जवाब दिया कि वह ऐसा नहीं करेंगे । और अब विल ने अपनी इस हरकत पर एकेडमी और क्रिस व बाकी सभी से माफ़ी भी मांगी है । विल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने माफ़ीनामे में कहा कि मैं गलत था ।

विल ने लिखा, “किसी भी तरह की हिंसा, जहरीली और बर्बाद करने वाली होती है । पिछली रात एकेडमी अवॉर्ड्स में मेरा बर्ताव स्वीकार्य नहीं था और उसके लिए कोई बहाना नहीं चलेगा । मेरे हिसाब से मजाक हमारे काम का हिस्सा है, पर जेडा के मेडिकल कंडीशन पर जोक करना मेरे लिए कुछ ज्यादा हो गया, मैं उसे सह नहीं पाया और भावनात्मक होकर रिएक्ट किया । मैं सार्वजनिक रूप से तुमसे माफी मांगना चाहता हूं क्र‍िस । मैंने अपनी सीमा पार की और मैं गलत था । मैं शर्म‍िंदा हूं और मेरे एक्शंस उस शख्स के नहीं हैं जो मैं बनना चाहता हूं । प्यार और दया से भरी इस दुनिया में हिंसा की कोई जगह नहीं । मैं एकेडमी से भी माफी मांगना चाहता हूं, शो के प्रोड्यूसर्स, इवेंट में आए सभी लोग और दुनियाभर के उन लोगों से जो शो देख रहे थे । मैं विलियम्स फ़ैमिली से माफी मांगना चाहूंगा और मेरे किंग रिचर्ड फैमिली से भी । मुझे बेहद अफसोस है कि मेरे व्यवहार ने एक शानदार चल रहे सफर में दाग छोड़ दिया । मैं खुद पर अभी काम कर रहा हूं ।”

View this post on Instagram

A post shared by Will Smith (@willsmith)

हालांकि, विल के इस ओपन माफ़ीनामे पर क्रिस रॉक का कोई रिएक्शन नहीं आया है । वहीं कहा जा रहा है कि क्रिस भी विल के खिलाफ़ कोई शिकायत दर्ज नहीं कराना चाहते हैं ।