डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी सफ़लता से हर दिन एक नया इतिहास रच रही है । बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक कुल 231.28 करोड़ रु की कमाई कर चुकी द कश्मीर फाइल्स सच्ची कहानी पर आधारित फ़िल्म है जो कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती है । डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री को न केवल देश बल्कि विदेशों में भी इस फ़िल्म के लिए खूब सराहा जा रहा है । और अब विवेक रंजन अग्निहोत्री कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा के बारे में ब्रिटिश संसद में बात करेंगे ।

EXCLUSIVE: द कश्मीर फाइल्स की सुपर सक्सेस के बाद डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री को ब्रिटिश संसद से आया बुलावा ; कश्मीरी पंडितों के दर्द को करेंगे बयां

विवेक रंजन अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स

इस बारें में जब हमने विवेक रंजन अग्निहोत्री से पूछा कि क्या इससे पहले कोई फ़िल्ममेकर अपनी फ़िल्म के लिए ब्रिटिश संसद पहुंचा है ? तो इसके जवाब में विवेक कहते हैं कि, "हां, मुझे और मेरी पत्नी पल्लवी को ब्रिटिश संसद में आमंत्रित किया गया है । हम अगले महीने वहां जाएंगे कश्मीर फाइल्स को कश्मीर पंडितों पर हुए नरसंहार के संदेश को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाने के स्पष्ट उद्देश्य से बनाया गया था । मुझे खुशी है कि हम वहां पहुंच रहे हैं ।"

द कश्मीर फाइल्स की सुपर सक्सेस को देखते हुए अब इसे अन्य दक्षिणी भाषाओं में भी डब किया जा रहा है । बॉक्स ऑफिस के सूत्रों के अनुसार द कश्मीर फाइल्स के हिंदी संस्करण ने चेन्नई में हालिया तमिल रिलीज की तुलना में कहीं बेहतर कारोबार किया है ।

इसके बारें में विवेक ने कहा कि, ''फिल्म की पहुंच हर कोने में अपने आप बढ़ रही है । हमने इसके लिए कुछ नहीं किया । लोगों के मन को प्रभावित करने की शक्ति हमारे हाथ में नहीं है । यह सब भगवान के हाथ में है । हम तो सिर्फ माध्यम हैं ।"