मां आनंद शीला, मशहूर और विवादित आध्यात्मिक गुरु रजनीश ओशो की दाहिंना हाथ कही जाने वाली उनकी सबसे भरोसेमंद शिष्या, की जिंदगी को अब एक फ़िल्म के रूप में पर्दे पर दिखाया जाएगा । और फ़िल्मी पर्दे पर मां शीला के किरदार को बॉलीवुड की प्रतिभाशाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा निभाने जा रही है । इसका खुलासा प्रियंका चोपड़ा ने एलेन डीजेनेरेस के टॉक शो में किया । मंगलवार को प्रसारित हुए एलेन के शो में बात करते हुए कहा कि, “मैं बैरी लेविनसन के साथ एक फ़ीचर डेवलप कर रही हूं। इसे हम मां शीला, जो ओशो की दाहिना हाथ मानी जाती थी, के एक किरदार के रूप में डेवलप कर रहे हैं । बैरी लेविनजन, ऑस्कर विनिंग फ़िल्म रेन मैन के डायरेक्टर हैं ।

तो क्या मां शीला पर आमिर खान और प्रियंका चोपड़ा में होगा कड़ा मुकाबला ?

प्रियंका चोपड़ा मां शीला का किरदार निभाएंगी

दिलचस्प बात ये है कि करण जौहर भी आचार्य रजनीश की जिंदगी पर एक बायोपिक फ़िल्म बनाने की सोच रहे हैं जिसमें आलिया भट्ट मां शीला का किरदार निभाती जबकि आमिर खान रजनीश ओशो का किरदार निभाते । हालांकि प्रियंका के प्रशंसकों के लिए यह बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि वह काफ़ी समय से स्क्रीन पर नजर नहीं आईं है । वैसे प्रियंका की आगामी हॉलीवुड फ़िल्म इजंट इट रोमांटिक 14, फ़रवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है, में भी प्रियंका का काफ़ी छोटा रोल है । हालांकि निश्चितरूप से प्रियंका को विवादित मां शीला पर फ़िल्म बनाने के लिए काफ़ी मुश्किलों का सामना करना होगा ।

बता दें कि रजनीश की शिष्या और प्रेमिका कही जाने वाली मां शीला, भारत में जन्मी एक अमेरिकन नागरिक हैं । मां शीला पर कई लोगों को मारने का आरोप भी लगा है इतना ही नहीं शीला ने अमेरिकन सरकार के साथ मिलकर ओशो के बारें में भी कई खुलासे किए । लेकिन यह संदेहास्पद है कि असली मां शीला, प्रियंका को एक ऐसे स्क्रीन संस्करण करने की अनुमति देंगी, जो विवादित हो । वैसे भी प्रियंका ने खुद दावा किया है कि वह अभी इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं । तो इसका मतलब ये है कि इसे सिनेमाघरों में आने में करीब-करीब दो साल तो लग ही जाएंगे ।

यह भी पढ़ें : CONFIRMED! प्रियंका चोपड़ा बनने जा रहीं हैं ओशो की शिष्या-प्रेमिका मां आनंद शीला

तो क्या इसका मतलब ये है कि हम स्क्रीन पर प्रियंका को इतने लंबे समय तक नहीं देख पाएंगे ? दिलचस्प बात यह है कि करण जौहर भी आचार्य रजनीश के जीवन पर आधारित एक प्रोजेक्ट विकसित कर रहे हैं, जिसमें आमिर खान और आलिया भट्ट रजनीश और मां शीला की भूमिका निभाने वाले संभावित कलाकार हैं ।