ॠतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ अपनी आगामी एक्शन ड्रामा फ़िल्म वॉर से सभी को रोमांचित करने के लिए तैयार है । यशराज फ़िल्म्स के बैनर तले बनी वॉर को अब तक की सबसे खतरनाक एक्शन फ़िल्म बताया जा रहा है । इस फ़िल्म में हॉलीवुड स्टाइल के एक्शन सीन देखने को मिलेंगे जो अभी तक किसी बॉलीवुड फ़िल्मों में देखने को नहीं मिले है । ये फ़िल्म इसलिए भी खास है क्योंकि इसमें बॉलीवुड के दो बेहतरीन डांसर और एक्शन हीरो एक साथ नजर आएंगे ।

WAR: नहीं होगा ॠतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की वॉर का ट्रेलर लॉंच ईवेंट

ॠतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की वॉर 2, अक्टूबर को होगी रिलीज

बताया जा रहा है कि वॉर में ॠतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ ने अपनी जान हथेली में रख कर कई खतरनाक स्टंट शूट किए हैं जिसे देखकर किसी के भी पसीने छूट सकते है । जहां फ़िल्म के टीजर में सांस रुका देने वाले एक्शन सीन की एक झलक देखने को मिल गई है वहीं अब सभी को ट्रेलर का बेसब्री से इंतजार है ।

जहां हर कोई फ़िल्म के ट्रेलर का बेसब्री से इंतजार कर रहा है वहीं इसमें एक बड़ी रुकावट नजर आ रही है । प्रोडक्शन हाउस से जुड़े एक सूत्र ने खुलासा किया है कि, “टीम, एक्शन से भरपूर ट्रेलर को बड़े पैमाने पर एक्शन अंदाज में, जो इससे पहले कभी नहीं देखा गया, लॉंच करने पर काम कर रही थी ।कई अलग-अलग योजनाओं पर लगभग 4 महीने तक काम करने के बाद, उन्होंने महसूस किया कि कोई भी ईवेंट कितना भी बड़ा क्यों न हो, वह पूरी फ़िल्म के बराबर तो नहीं दिख पाएगा ।''

एक इंटरव्‍यू में आनंद ने बताया था कि उनकी टीम ने फिल्‍म के ट्रेलर लॉन्‍च के लिए विजुअल स्‍पेक्‍टकल क्रिएट करने की बहुत कोशिश की, लेकिन अब उन्‍हें यह अंदाजा हो गया है कि यह ट्रेलर फिल्‍म के पैमाने पर खरा साबित नहीं हो पाएगा ।

उन्‍होंने कहा, "इस तरह की फिल्‍म के लिए एक ऐसे इवेंट की जरूरत होती है जिसमें आप ऑडियंस से किए सभी वादे पूरे कर सकें और इस इवेंट के लॉजिस्‍ट‍िक्‍स प्‍वाइंट ऑफ व्‍यू के हिसाब से स्‍पेक्‍टकल क्रिएट करने में कामयाब नहीं हो पाया । इसलिए हम लोगों ने इस आइडिया को खारिज कर दिया और ऑडियंस को सिर्फ टीजर्स के विजुअल्‍स दिए हैं । हम लोग ट्रेलर के लिए बहुत एक्‍साइटेड हैं । यह फिल्‍म हमारे लिए एक बहुत बड़ी प्रॉपर्टी है और हम उम्‍मीद करते हैं कि यह फिल्‍म लोगों को पसंद आएगी ।"

आपको बता दें कि, वॉर की शूटिंग दुनिया के सात देशों के 15 शहरों में हुई है । फिल्म में ऋतिक और टाइगर एक दूसरे के जानी दुश्मन बने हैं । आदित्य चोपड़ा इस फिल्म को अब तक की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म बनाना चाहते हैं । इसलिए उन्होंने देश के चार सबसे बड़े एक्शन डायरेक्टर्स के साथ मिलकर सारे एक्शन सीन्स तैयार करवाए है ।

वॉर के एक्शन सीन को हैरत अंगेज बनाने का जिम्मा स्पेशलाइज्ड 4 एक्शन डायरेक्टर्स को सौंपा गया । पॉल जेनिंग्स, फ्रांस पिलहाउस, सी यंग ओह और परवेज शेख । इन चारों एक्शन कॉरियोग्राफ़र ने फ़िल्म में ऐसे एक्शन सीन दिए हैं जो इससे पहले किसी ने भी बॉलीवुड फिल्म में नहीं देखें होंगे । फ़िल्म के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने हाल ही में खुलासा किया कि टाइगर और ॠतिक की इस फ़िल्म में एक्शन सीन को डिजाइन करने में पूरे एक साल का समय लगा ।

यह भी पढ़ें : War: ॠतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ का एक्शन मोड हुआ ऑन, दिया एक-दूसरे को 'एक्शन चैलेंज'

सिद्धार्थ ने कहा कि, ''ये सच है कि भारत की किसी भी फ़िल्म में एक्शन सीक्वेंस को डिजाइन करने में एक साल से अधिक का वक़्त अब तक नहीं लगा है । भारतीय दर्शकों ने इस तरह का एक्शन पहले कभी नहीं देखा है । यह फिल्म देखकर उन्हें गर्व होगा कि एक भारतीय फ़िल्म भी एक बड़े बजट की हॉलीवुड एक्शन फ़िल्म की तरह शानदार हो सकती है ।