ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की वॉर बॉलीवुड की सबसे खतरनाक एक्शन फ़िल्म में से एक मानी जा रही है । यशराज फ़िल्मस के बैनर तले बनी इस फ़िल्म में एक्शन का लेवल हॉलीवुड स्टाइल का है इसलिए दर्शकों को इस फ़िल्म में हॉलीवुड स्टाइल के एक्शन सीन देखने को मिलेंगे । मेकर्स ने एक्शन के मामले में कोई कसर नहीं छोड़ी है । ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की बहुप्रतिक्षित वॉर का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और इसमें "गुरु-चेले" के बीच की रोमांचक जंग ने फ़िल्म के लिए प्रत्याशा को बढ़ाकर रख दिया ।

WAR: समुद्र में जमी बर्फ तोड़ने वाले शिप पर दिखेगी ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की खतरनाक ‘फ़ाइट’

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की वॉर सबसे बड़ी एक्शन फ़िल्म है

हिंदी सिनेमा के दो सबसे बड़े एक्शन हीरो ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की इस फिल्म को लेकर जो भी जानकारियां सामने आ रही हैं, वे सब चौंकाने वाली हैं । वॉर में एक एक्शन सीन ऐसा भी देखने को मिलेगा जिसमें दुनिया का सबसे बड़ा बर्फ तोड़ने वाला जहाज होगा । इस सीन की शूटिंग के लिए फिल्म की यूनिट को पांच महीने का इंतजार करना पड़ा और ये सीन उत्तरी ध्रुव के उस स्थान पर शूट हुआ है जहां साल में एक बार 24 घंटे तक सूरज अस्त ही नहीं होता है ।

समुद्र में जमी बर्फ तोड़ने का काम करता है ये जहाज

इस एक्शन सीन के बारें में यशराज फिल्म्स के सूत्र बताते हैं, ‘उत्तरी ध्रुव यानी आर्कटिक वृत पर किसी फिल्म की अब तक ऐसी शूटिंग नहीं हुई है जैसी दर्शकों को फिल्म वॉर में देखने को मिलेगी । फिल्म में एक एक्शन सीन इसी उत्तरी ध्रुव पर एक ऐसे विशालकाय जहाज पर फिल्माया गया है जो वहां समुद्र में जमी बर्फ तोड़ने का काम करता है । 300 फीट लंबा ये जहाज समुद्र की सतह पर तैरती 10 फुट गहरी बर्फ भी तोड़ सकता है ।'

निर्देशक ने किया अपना सपना पूरा

आखिर ऐसी लोकेशन पर फिल्म की शूटिंग करने का ख्याल कैसे आया? ये पूछे जाने पर फिल्म वॉर के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद इसका क्रेडिट अपनी पत्नी को देते हैं । वह कहते हैं, ‘मेरी पत्नी ममता छह साल पहले आर्कटिक गई थीं । तब उन्होंने बर्फ तोड़ने वाले जहाज का एक हैरतअंगेज वीडियो बनाया था । इस वीडियो को देखने के बाद मैं स्तब्ध रह गया । तब से मेरे मन में ये जगह बसी हुई थी और मैंने तभी सोचा था कि एक दिन मैं यहां शूटिंग करने जरूर जाऊंगा । मैं खुश हूं, फिल्म वॉर की शूटिंग यहां करके मैंने अपना पुराना सपना पूरा कर लिया ।'

वॉर के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने वॉर को बॉलीवुड की सबसे बड़ी एक्शन एंटटेनर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है । वॉर को 7 अलग-अलग देशों और 15 वर्ल्ड सिटीज में शूट किया गया है । खतरनाक और सांस रुका देने वाले एक्शन सीन को कॉरियोग्रफ़ करने के लिए मेकर्स ने हॉलीवुड के 4 बड़े एक्शन डायरेक्टर्स को चुना ।

यह भी पढ़ें : War: ॠतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ का एक्शन मोड हुआ ऑन, दिया एक-दूसरे को 'एक्शन चैलेंज'

ॠतिक और टाइगर के अलावा इस फ़िल्म में वाणी कपूर भी लीड रोल में नजर आएंगी । यह फ़िल्म 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंति के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।