महामारी बनकर आए कोरोना वायरस के कारण पूरा देश लॉकडाउन जैसे हालातों से गुजर रहा है । लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर दिहाड़ी मजदूरों को पड़ रहा है । ऐसे लोगों की मदद के लिए हर क्षेत्र से लोग सामने आ रहे हैं वहीं बॉलीवुड सितारों ने भी आर्थिक तंग़ी झेल रहे दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए हर संभव प्रयास किया है । वहीं अब बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने लॉकडाउन के कारण मुश्किलों का सामना कर रहे 5 हजार दिहाड़ी मजदूरों को आर्थिक मदद देने का फ़ैसला किया है ।

विवेक ओबेरॉय ने लॉकडाउन में आर्थिक तंगी का सामना कर रहे 5 हजार दिहाड़ी मजदूरों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफ़र की रकम

विवेक ओबेरॉय ने 5 हजार दिहाड़ी मजदूरों को पहुंचाई आर्थिक मदद

विवेक और फिनटेक स्टार्ट-अप फाइनैंसपीर के संस्थापक रोहित गजभिए ने मिलकर मिल मजदूरों, घरेलू सहायकों, ड्राइवरों जैसे लोगों को आर्थिक मदद प्रदान की है । विवेक ने इस बारें में बात करते हुए कहा कि "हमने देखा कि लॉकडाउन के कारण कुछ प्रवासी मजदूर यहां फंसे हुए हैं । प्रवासी मजदूरों में से कई ऐसे हैं जो अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को भी पूरा करने में सक्षम नहीं हैं । वे अपने बच्चों के लिए भोजन, घर का किराया देने और आवश्यक वस्तुएं खरीदने के लिए भी संघर्ष कर रहे हैं । इसलिए हमने 5,000 से अधिक परिवारों की मदद करने का फैसला किया है ।'

बैंक अकाउंट में ट्रांसफ़र किया पैसा

विवेक की पहल 'सपोर्ट एड एंड हेल्प द हेल्पलेस- साथ' के तहत पैसे सीधे श्रमिकों के बैंक अकाउंट्स में ट्रांसफर किया जा रहा है ताकि उन्हें उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए नकद सहायता मिल सके ।

यह भी पढ़ें : ऐश्वर्या राय बच्चन मीम विवाद को भूलाकर अभिषेक बच्चन ने विवेक ओबेरॉय को लगाया गले

इतना ही नहीं विवेक ने सोशल मीडिया पर भी इस पहल को आगे बढ़ाया है ताकि अधिक से अधिक लोगों पर इसका प्रभाव पड़े और अन्य लोग भी इसमें मदद के लिए आगे आएं ।