भारत में मीटी कैंपेन की अगुवाई करने वाली पूर्व मिस इंडिया और बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने यौन उत्पीडन पर अपने चौंका देने खुलासे से हड़कंप सा मचा दिया था । जिसके बाद एक के बाद एक मीटू खुलासे हुए जिसमें कई बड़े-बड़े दिग्गजों के नाम सामने आए । तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर, गणेश आचार्य पर उनकी फ़िल्म हॉन ओके प्लीज के दौरान यौन उत्पीडन का आरोप लगाया । भारत में मीटू की आंधी चलाकर तनुश्री दत्ता न्यू जर्सी वापस चली गई है लेकिन मीटू को लेकर उनका जोश अभी अख्त्म नहीं हुआ है । इस विषय को तनुश्री ने काफ़ी गंभीरता से लिया है और इसलिए अब वह इस मुद्दे को एक फ़िल्म के जरिए दर्शाने वाली है ।

Me Too पर थमी नहीं तनुश्री दत्ता की लड़ाई, अपनी शॉर्ट फ़िल्म में दिखाएंगी बॉलीवुड का काला चेहरा

तनुश्री दत्ता की शॉर्ट फिल्म इंस्पिरेशन महिला दिवस पर रिलीज होगी

तनुश्री ने मीटू स्टोरीज पर एक शॉर्ट फिल्म बनाई है जिसका नाम है, इंस्पिरेशन । इस शॉर्ट फिल्म में तुनश्री एक्टिंग करतीं भी नजर आंएगी । इस शार्ट फिल्म से तुनश्री 9 साल बाद फिर से एक्टिंग की दुनिया में वापसी करेंगीं । फिल्म में तनुश्री को इतना ही रोल नहीं है बल्कि फिल्म की कहानी और डायलॉग्स भी उन्होंने ही लिखे हैं । हॉर्न ओके प्लीज एक्ट्रेस चाहतीं हैं कि इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड के इस पक्ष को भी दुनिया के सामने लाना जरुरी है ।

फ़िल्म में बॉलीवुड का काला चेहरा दिखाया जाएगा

तनुश्री ने फिल्म में ये दिखाने की कोशिश की है कि किस तरह बॉलीवुड या अन्य इंडस्ट्रीज में भी न्यूकमर्स लड़कियों को काम के बदले एक्सप्लॉएट किया जाता है । इस फिल्म के रिलीज की तारीख भी तनुश्री दत्ता ने महिला दिवस रखी है । तनुश्री की शॉर्ट फिल्म इंस्पिरेशन 8 मार्च 2019 के रिलीज होगी ।

यह भी पढ़ें : #MeToo की आंधी शांत हो जाने पर शेखर सुमन का सवाल -'क्या #MeToo आंदोलन मर चुका है, क्या महिलाओं की क्रांति खत्म हो गई ?

गौरतलब है कि, तनुश्री ने कुछ महीने पहले भारत में मीटू कैंपेन के तहत एक्टर नाना पाटेकर पर फिल्म हॉर्न ओके प्लीज की सेट पर हैरेस करने का आरोप लगाया था । इसके बाद एक के बाद कई महिलाएं ऐसी आरोपों के साथ सामने आईं थीं जिसमें साजिद खान, आलोक नाथ, विकास बहल जैसे दिग्गज का भी एक और चेहरा सामने आया । मीटू के आरोप के बाद जहां नाना पाटेकर को हाउसफुल 4 से बाहर होना पड़ा था वहीं साजिद खान को भी हाउसफुल 4 से बाहर होना पड़ा था ।