बहुस्तरीय मार्केटिंग फर्म क्यूनेट घोटाले में साइबराबाद पुलिस ने बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, बोमन ईरानी, विवेक ओबराय को नोटिस जारी किया है । शाहरुख खान, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, बोमन ईरानी, विवेक ओबराय पर क्यूनेट कंपनी में भागरीदारी और कंपनी को प्रमोट करने का आरोप लगा है । मार्केटिंग फर्म क्यूनेट के जरिए देश में चला रहा सबसे बड़ा स्कैम है । इसने अब तक 3 लाख लोगों को ठगी का शिकार बनाया गया है । खबर के मुताबिक, बीते दो दिनों में साइबराबाद पुलिस ने 500 लोगों को नोटिस जारी किया है । इस मामले में आरोपी 60 लोगों की गिरफ़्तारी भी हो चुकी है ।

क्यूनेट घोटाले में बुरे फ़ंसे शाहरुख खान, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ़ और बोमन ईरानी

क्यूनेट घोटाले में शाहरुख खान, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ़ और बोमन ईरानी को नोटिस जारी किया

गौरतलब है कि, क्यूनेट हांगकांग बेस्ड एक मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी है जिसे क्यूआई ग्रुप चलाता है । इसके संस्थापक विजय ईश्वरन, जोसफ बिसमार्क हैं । खबर के मुताबिक, इस स्कैम के चल रहे रैकेट का तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, दिल्ली में चल रहा था । 57 लागों को अब तक अरेस्ट किया गया है । क्यूनेट के खिलाफ़ अब तक साइबराबाद में तकरीबन 30 केस रजिस्टर हुए हैं । इनमें से आठ केस पर सीआईडी जांच-पड़ताल कर रही है ।

इससे पहले क्यूनेट के कथित नेतृत्व में हुए 425 करोड़ रुपये के घोटाले में गुरुप्रीत सिंह नाम के शिकायतकर्ता ने अभिनेता बोमन ईरानी और उनके बेटे दानिश ईरानी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई । बोमन ईरानी पर आरोप है कि क्यूनेट के कथित 425 करोड़ रुपये के घोटाले को उन्होंने प्रोमोट किया और लोगों को गुमराह किया ।

बॉलीवुड एक्टर्स के अलावा क्र‍िकेटर युवराज सिंह और टॉलीवुड स्टार पूजा हेगड़े को भी नोटिस भेजा गया है । सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने सभी आरोपियों को एक हफ्ते का समय देते हुए 4 मार्च तक जवाब देने को कहा है । पुलिसने नोटिस में यह भी साफ किया है कि अगर 4 मार्च को आरोपी पुलिस के सामने पेश नहीं होते हैं तो उन पर एक्शन लिया जा सकता है ।