पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों की शहादत का बदला कल भारतीय वायुसेना ने ले लिया है । मंगलवार सुबह 3.30 बजे भारतीय वायुसेना ने मिराज 2000 लड़ाकू विमानों के जरिए पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की । भारतीय वायुसेना ने आज एलओसी को पार कर जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया है । बॉलीवुड सितारों में भारतीय वायुसेना के इस कदम से खुशी की लहर दौड़ गई है । वहीं बॉलिवुड के तामाम सितारों ने पुलवामा हमले में मारे गए जवानों के परिवार की मदद के लिए सामने भी आए ।

सलमान खान, अमिताभ बच्चन, रवीना टंडन और खय्याम द्वारा शहीदों के परिवार की मदद करने की घोषणा के बाद अब भारतरत्न सिंगर लता मंगेशकर ने भी भारतीय सेना की मदद करने की घोषणा की है । लता मंगेशकर ने शहीद हुए जवानों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपए की मदद करने का ऐलान किया है ।

पुलवामा अटैक - शहीदों की शहादत का सम्मान करते हुए लता मंगेशकर 1 करोड़ रु देकर करेंगी भारतीय सेना की मदद

लता मंगेशकर ने भारतीय सेना की मदद का ऐलान किया

बता दें कि, वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने इस आतंकी ठिकानों पर 1000 किलो बम गिराए । ये कार्रवाई पाकिस्तान के बालाकोट में हुई । मोदी सरकार की तरफ से लिए गए इस कड़े एक्शन को चंहुओर से सराहा जा रहा है वहीं बॉलीवुड भी भारतीय वायुसेना के इस कदम की तारीफ़ करते नहीं थक रहा है । अक्षय कुमार, अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, अनुपम खेर, परेश रावल सहित कई सितारों ने वायुसेना को सलाम किया है ।

लोगों से भी की मदद करने की अपील

अपने एक मीडिया इंटरव्यू में लता ने कहा कि वह 24 अप्रैल को अपने पिता दीनानाथ मंगेशकर की पुण्यतिथि के मौके पर आर्मी के जवानों के लिए 1 करोड़ रुपए दान करेंगी । फिल्म इंडस्ट्री से तमाम सितारे हमेशा ही शहीद जवानों की मदद के लिए आगे आते हैं । लता ने अपने पिछले जन्मदिन पर लोगों से अपील की थी कि वह उन्हें तोहफे और फूल भेजने के बजाए इसे जवानों को दे दें । लोगों ने उनकी अपील को सकारात्मक रूप से लिया था । आज भी वह यही अपील कर रही है । वैसे लता का इतनी बड़ी रकम के साथ शहीद परिवारों की आर्थिक मदद करना वाकई प्रशंसा के योग्य है ।

यह भी पढ़ें : पुलवामा का बदला : बॉलीवुड ने भारतीय वायुसेना की बहादुरी को किया सैल्यूट, कहा- 'हमसे जो टकराएगा चूर-चूर हो जाएगा'

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद लताजी बहुत दुखी हो गई थीं । उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए लिखा था, 'जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की मैं कड़ी निंदा करती हूं । इस हमले में हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं, उनको मैं श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं । इन सभी वीरों के परिवारों के दुःख में मैं शामिल हूं । लता दीदी को भारतीय सेना के जवानों से बेहद लगाव है ।''